Saturday, April 20, 2024
Advertisement

विदाई से पहले ओबामा ने कहा 'सब ठीक होगा'

वाशिंगटन: बराक ओबामा ने अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में विदाई से पहले डोनाल्ड ट्रंप के आगामी प्रशासन में देश को उम्मीद का संदेश देते हुए अमेरिकियों को भरोसा दिलाया कि 'सब ठीक होगा'। इसके

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 19, 2017 12:19 IST
 obama said to americans all will be fine - India TV Hindi
obama said to americans all will be fine

वाशिंगटन: बराक ओबामा ने अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में विदाई से पहले डोनाल्ड ट्रंप के आगामी प्रशासन में देश को उम्मीद का संदेश देते हुए अमेरिकियों को भरोसा दिलाया कि 'सब ठीक होगा'। इसके साथ ही उन्होंने यह भी संकल्प लिया कि वह देश के बुनियादी मूल्यों को खतरा पैदा होने पर आवाज उठाएंगे। ओबामा ने व्हाइट हाउस में अपने अंतिम संवाददाता सम्मेलन के समापन पर कहा, मेरा मानना है कि सब ठीक होगा।

उन्होंने कहा, हमें इसके लिए केवल लड़ना होगा, इसके लिए काम करना होगा और इसके हल्के में नहीं लेना होगा। ओबामा ने कहा कि उन्होंने उनके बाद राष्ट्रपति पद संभालने वाले ट्रंप को अपने सुझाव दे दिए हैं। ट्रंप 20 जनवरी को राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभालेंगे। ओबामा ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के साथ अपनी वार्ता का जिक्र करते हुए कहा, मैंने विदेशी एवं घरेलू संबंधी निश्चित मामलों पर अपनी सर्वश्रेष्ठ सलाह दी है।

उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि मेरी कई पहलों एवं देश को जिस दिशा में ले जाने की आवश्यकता है, उसे लेकर मेरी सोच के कुछ पहलुओं के विरोध में चुनाव जीतने के बाद यही उचित होगा कि वह अपनी सोच एवं मूल्यों के साथ आगे बढ़ें। ओबामा ने कहा कि वह अब लेखन को अपनी प्राथमिकता बनाना चाहेंगे और अपनी बेटियों एवं पत्नी मिशेल ओबामा के साथ समय व्यतीत करना चाहेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement