Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ह्वाइट हाउस की दौड़ में कभी शामिल नहीं होंगी मिशेल: ओबामा

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि बढ़ती मांग के बावजूद उनकी पत्नी और देश की वर्तमान प्रथम महिला मिशेल ओबामा ह्वाइट हाउस की दौड़ में कभी शामिल नहीं होंगी। वेबसाइट एओएल

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: November 30, 2016 17:39 IST
obama said michelle will never join the race for the white...- India TV Hindi
obama said michelle will never join the race for the white house

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि बढ़ती मांग के बावजूद उनकी पत्नी और देश की वर्तमान प्रथम महिला मिशेल ओबामा ह्वाइट हाउस की दौड़ में कभी शामिल नहीं होंगी। वेबसाइट एओएल डॉट कॉम की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया में यह बात जोर शोर से उछाली जारी है कि मिशेल 2020 में ओवल कार्यालय के लिए प्रत्याशी होंगी। हालांकि उनके करीबी लोगों ने एक स्वर में कहा कि इसमें उनकी रुचि नहीं है।

हाल में एक पत्रिका रॉलिंग स्टोन में प्रकाशित एक साक्षात्कार के अनुसार, पत्रकार जान वेनर ने राष्ट्रपति ओबामा से उनकी पत्नी के राजनीति में प्रवेश की संभावना के बारे में पूछा। इस पर ओबामा ने कहा, "मिशेल कभी राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल नहीं होंगी। एक व्यक्ति के रूप में वह बहुत प्रतिभावान हैं, जैसा कि मैं जानता हूं। आप अमेरिकी के लोगों के साथ उनके उनके बेहतरीन तालमेल को देख सकते हैं। लेकिन वह राजनीति में नहीं जाना चाहतीं।"

गत आठ नवंबर को हुए चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की जीत के बाद से ही साल 2020 में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मिशेल से उम्मीदवार बनने की मांग की जाने लगी है। ह्वाइट हाउस में हाल में एक कार्यक्रम के दौरान लोगों ने जब मिशेल से अगले चुनाव में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनने की मांग की तो वह बस मुस्कराकर रह गईं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement