Friday, April 19, 2024
Advertisement

अमेरिका: क्लास में सबके सामने उतरवाया मुस्लिम छात्रा का हिजाब

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प की जीत के बाद हिजाब पहने महिलाओं पर हमले और धमकी दिए जाने की खबरों के बीच एक मुस्लिम छात्रा के हिजाब को सबके सामने कथित तौर पर उतरवाया गया और...

Bhasha Bhasha
Published on: November 16, 2016 19:42 IST
Representative Image | Pixabay- India TV Hindi
Representative Image | Pixabay

शिकागो: अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प की जीत के बाद हिजाब पहने महिलाओं पर हमले और धमकी दिए जाने की खबरों के बीच एक मुस्लिम छात्रा के हिजाब को सबके सामने कथित तौर पर उतरवाया गया और उसके एक सहपाठी ने उसके बालों के जूड़े को भी नीचे खींच दिया। यह घटना मिनेसोटा स्थित नॉर्थडेल मिडिल स्कूल की है। 

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

घटना के प्रकाश में आने के साथ अनोक-हेनेपिन स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने जांच की शुरू की। काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (CAIR) ने इस घटना को हमला करार दिया है। CAIR की मिनेसोटा शाखा ने एक बयान में मंगलवार को कहा कि इस घटना को लेकर स्कूल डिस्ट्रिक्ट के प्रतिक्रिया को लेकर चिंता जताई। यह घटना बीते शुक्रवार की है। छात्रा के परिवार ने CAIR को सूचित किया कि छात्रा का एक सहपाठी उसके पीछे आया और उसका हिजाब हटा दिया और जमीन पर फेंक दिया, फिर उसके बालों को नीचें खींच दिया।

घटना के समय वहां कई छात्र थे। CAIR का आरोप है कि स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने मंगलवार तक इस घटना को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। CAIR के पदाधिकारी जलानी हुसैन ने कहा, ‘स्कूल के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाना चाहिए कि आस्था या नस्ल से इतर सभी छात्रों को पढ़ाई का सुरक्षित माहौल मिले।’ दूसरी तरफ, स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने इस घटना को लेकर जांच शुरू होने की पुष्टि की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement