Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमेरिका के सिएटल में मस्जिद को आग लगाई, संदिग्ध गिरफ्तार

अमेरिका के सिएटल शहर के बाहर एक मस्जिद को बुरी तरह जलाने की घटना सामने आई है। पुलिस ने इस घटना को सुनियोजित करार देते हुए एक 37 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

IANS IANS
Published on: January 15, 2017 18:18 IST
Mosque in Seattle | AP Photo- India TV Hindi
Mosque in Seattle | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका के सिएटल शहर के बाहर एक मस्जिद को बुरी तरह जलाने की घटना सामने आई है। पुलिस ने इस घटना को सुनियोजित करार देते हुए एक 37 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। खबरों के मुताबिक, यह घटना शनिवार को वॉशिंगटन के बेलेव्यू में हुई, जब इस्लामिक सेंटर ऑफ ईस्टसाइड के अंदर कोई मौजूद नहीं था।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सूत्रों के मुताबिक, इमारत के पीछे से निकल रही आग की 40 फुट ऊंची लपटों को बुझाने के लिए दमकल कर्मी मौजूद थे। बेलेव्यू के पुलिस प्रमुख स्टीव मिलेट ने कहा, ‘हमने इस बात की पुष्टि की है कि यह आग लगाई गई है, लेकिन इसके पीछे का कारण स्पष्ट नहीं है।’ उन्होंने कहा कि हमने इस घटना की जांच के लिए एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान आइजैक वेयन विल्सन के रूप में हुई है। यह संदिग्ध इमारत के पीछे की जमीन पर लेटा हुआ पाया गया था और अब यह सीएटल स्थित किंग काउंटी के सुधार गृह में बंद है। 

Mosque Seattle | AP Photo

Mosque Seattle | AP Photo

आग बुझाने के बाद मस्जिद। (AP फोटो)

जांचकर्ता इस घटना को फिलहाल नफरत के इरादे से किया गया कार्य नहीं मान रहे हैं। उप अभियोजक माइक होगन ने कहा कि संदिग्ध व्यक्ति का पहले से मस्जिद से संपर्क था और वह पहले भी यहां अशांति फैलाने के लिए गिरफ्तार किया जा चुका है। काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशन्स ने फेसबुक पर लोगों से 'इस घटना के मकसद पर तुंरत न जाने' और पुलिस अधिकारियों को जांच करने के लिए समय देने का आग्रह किया है। इस्लामिक सेंटर ऑफ ईस्टसाइड को बेलेव्यू मस्जिद के नाम से भी जाना जाता है। आगजनी के बाद इसे बंद कर दिया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement