1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका में मस्जिदों को मिल रहे हैं “शैतान की संतान” के नाम ख़त

अमेरिका में मस्जिदों को मिल रहे हैं “शैतान की संतान” के नाम ख़त

अमेरिका के कई शहरों की मस्जिदों को कैलिफ़ोर्निया से नफ़रत भरे पत्र मिले हैं जिनमें मुसलमानों को धमकी दी गई है कि या तो वे देश छोड़ दें या फिर नरसंहार के लिए तैयार हो

India TV News Desk [Published on:01 Dec 2016, 11:57 AM IST]
अमेरिका में मस्जिदों को मिल रहे हैं “शैतान की संतान” के नाम ख़त

अमेरिका के कई शहरों की मस्जिदों को कैलिफ़ोर्निया से नफ़रत भरे पत्र मिले हैं जिनमें मुसलमानों को धमकी दी गई है कि या तो वे देश छोड़ दें या फिर नरसंहार के लिए तैयार हो जाएं। ये पत्र कैलिफ़ोर्निया के अलावा, ओहियो, मिशिगन, रोहड आइलैंड, इंडियाना, कोलाराडो और जॉर्जिया में मस्जिदों को मिले हैं।

लॉस एंजलिस पुलिस “शैतान की संतान” के नाम लिखे गए पत्रों की जांच कर रही है लेकिन इस मामले को वह अपराध नहीं बल्कि नफ़रत की एक घटना के रुप में देख रही है क्योंकि इसमें कोई धमकी विशेष नही है।

हाथ से लिखे पत्र में मुसलमानों को “नीच और गंदे लोग” कहा गया है और साथ ही ये भी लिखा है कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुसलमानों के साथ वो करेंगे जो हिटलर ने यहूदियों के साथ किया था।

FBI ने कहा है कि फिलहाल चूंकि ये धमकी विशेष नहीं है इसलिए जांच की ज़रुरत नही है लेकिन उसने लोगों से इस तरह के पत्र मिलने के बारे में जानकारी देने की अपील की है। 

ट्रंप के प्रवक्ताओं ने इस मामले पर कोई टिप्पणी नही की है लेकिन ट्रंप ने कहा है कि अगर उनके समर्थक दूसरों को परेशान कर रहे हैं तो उन्हें ये बंद करना चाहिये।

Related Tags:

You May Like