Friday, March 29, 2024
Advertisement

मेक्सिको ने दी चेतावनी, अमेरिकी उत्पादों पर लगाएगा कर

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको के विदेश मंत्री ने अमेरिका को चेतावनी दी है कि यदि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सीमा पर दीवार बनाने के लिए मेक्सिको से आयात होने वाले सामान पर कर लगाते हैं तो उनका

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 26, 2017 9:40 IST
mexico warn america to put tax on american product- India TV Hindi
mexico warn america to put tax on american product

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको के विदेश मंत्री ने अमेरिका को चेतावनी दी है कि यदि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सीमा पर दीवार बनाने के लिए मेक्सिको से आयात होने वाले सामान पर कर लगाते हैं तो उनका देश भी अमेरिकी उत्पादों पर कर लगाएगा।

विदेश मंत्री लुइस विदेग्रे ने शुक्रवार को रेडियो फार्मूला से कहा, मेक्सिको के सामने अब यह मौखिक धमकी नहीं रह गई है, यह अब एक हकीकत बन गई है। मेक्सिको की सरकार को जवाब देना ही होगा। उन्होंने कहा, इसका जवाब अमेरिका से आने वाले हर आयात पर आम कर लगाना नहीं होगा क्योंकि इससे मेक्सिको के उपभोक्ता को नुकसान पहुंचेगा। हम इसे चुनिंदा तरीके से करेंगे।

ट्रंप द्वारा मेक्सिको और अमेरिका की सीमा पर 3200 किलोमीटर की दीवार बनाने का भुगतान मेक्सिको से करवाने पर जोर दिए जाने के कारण दोनों पड़ोसी देशों के बीच बीते कई दशकों में अब तक का सबसे भारी कूटनीतिक तनाव चल रहा है। मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरीके पेना नीटो की सरकार ने ऐसे किसी भी कदम के प्रति कड़ा विरोध जताया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement