Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मेलानिया ने शेयर की पीएम मोदी से मुलाकात की तस्वीर, हुई वायरल

अपने चार दिवसीय दौरे पर कल अमेरिका पहुंचे नरेंद्र मोदी ने कल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात की। व्हाइट हाउस पहुंचने पर पीएम मोदी का आदर सत्कार के साथ स्वागत किया गया।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 27, 2017 8:11 IST
मेलानिया ने शेयर की...- India TV Hindi
मेलानिया ने शेयर की पीएम मोदी से मुलाकात की तस्वीर, हुई वायरल

वाशिंगटन: अपने चार दिवसीय दौरे पर कल अमेरिका पहुंचे नरेंद्र मोदी ने कल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात की। व्हाइट हाउस पहुंचने पर पीएम मोदी का आदर सत्कार के साथ स्वागत किया गया। एक विशेष भाव के तौर पर मोदी का स्वागत करने के लिए ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया व्हाइट हाउस के साउथ पोर्ट तक आये। यह मोदी की ट्रंप से पहली मुलाकात है। ट्रंप और उनकी पत्नी ने मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया और व्हाइट हाउस में भीतर जाने से पहले वे एकदूसरे से संक्षिप्त बातचीत करते हुए और हालचाल पूछते हुए दिखे। (ट्रंप-मोदी मुलाकात: ट्रंप ने बताया पीएम मोदी को महान)

पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान मेलानिया ट्रंप ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है। उन्होंने ट्वीट पर लिखा है- Welcome to the @WhiteHouse Prime Minister Modi! यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी शेयर की जा रही है। तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप काफी खुश दिखाई दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महान प्रधानमंत्री की संज्ञा देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज उनके साथ द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। यह वार्ता ऐसे समय में हुई जब अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन को वैश्विक आतंकवादी घोषित करके पाकिस्तान को एक कड़ा संदेश दे दिया है।

ट्रंप ने कहा, आर्थिक रूप से और कई अन्य मायनों में भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। मैं इसके लिए उन्हें बधाई देना चाहूंगा। मोदी ने गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए ट्रंप और उनकी पत्नी के प्रति आभार जताया। मुलाकात के बाद मोदी के लिए एक कामकाजी रात्रिभोज का आयोजन भी किया गया है जो मौजूदा अमेरिकी प्रशासन में किसी विदेशी नेता के लिए पहला इस तरह का आयोजन है। मोदी ने कहा, मेरा स्वागत भारत के 125 करोड़ नागरिकों का स्वागत है। मैं इसके लिए राष्ट्रपति और प्रथम अमेरिकी महिला के प्रति दिल से आभार जताता हूं।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement