Friday, April 19, 2024
Advertisement

मार्क टोनर ने सराहा मोदी के नोटबंदी के फैसले को

वाशिंगटन: अमेरिका के विदेश मंत्रालय के उपप्रवक्ता मार्क टोनर ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का समर्थन करते हुए इसे भ्रष्टाचार और कर चोरी पर लगाम लगाने के लिए एक 'महत्वपूर्ण

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 01, 2016 12:12 IST
mark toner praise modi demonetisation decision- India TV Hindi
mark toner praise modi demonetisation decision

वाशिंगटन: अमेरिका के विदेश मंत्रालय के उपप्रवक्ता मार्क टोनर ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का समर्थन करते हुए इसे भ्रष्टाचार और कर चोरी पर लगाम लगाने के लिए एक 'महत्वपूर्ण व जरूरी' कदम बताया। टोनर ने बुधवार को दैनिक ब्रीफिंग के दौरान एक संवाददाता के सवाल के जवाब में कहा कि भारत सरकार ने यह कदम भ्रष्टाचार और कर चोरी से इकट्ठा किए गए अवैध धन पर लगाम लगाने के लिए उठाया है।

टोनर के अनुसार, "हम मानते हैं कि नोटबंदी का फैसला इस तरह के अवैध या गैर-कानूनी कार्यो के खिलाफ उठाया गया महत्वपूर्ण और जरूरी कदम है।"

उन्होंने हालांकि माना कि इस कदम से भारतीयों और भारत में रह रहे अमेरिकी नागरिकों को थोड़ी असुविधा हुई है, लेकिन उन्होंने इस पर जोर दिया कि इस संदर्भ में 'थोड़ा सामंजस्य बिठाने की जरूरत है।' वह नोटबंदी के फैसले को पिछले दो वर्षो में मोदी सरकार द्वारा 'काला धन के कारोबार' को रोकने की दिशा में उठाए गए विभिन्न सुधारवादी कदमों के तौर पर देखते हैं।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement