Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कैलिफोर्निया में कई मस्जिदों को मिले नफरत भरे पत्र

लॉस एंजिलिस: अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत में कई मस्जिदों को ऐसे नफरत भरे पत्र मिले हैं जिनमें मुसलमानों के नरसंहार की बात की गई है और नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तारीफों के पुल बांधे

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: November 27, 2016 14:06 IST
many mosque of california found hate letters- India TV Hindi
many mosque of california found hate letters

लॉस एंजिलिस: अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत में कई मस्जिदों को ऐसे नफरत भरे पत्र मिले हैं जिनमें मुसलमानों के नरसंहार की बात की गई है और नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तारीफों के पुल बांधे गए हैं। काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (सीएआईआर) ने स्थानीय मस्जिदों के लिए पुलिस सुरक्षा बढ़ाने का आह्वान किया है। पिछले कुछ दिनों में कैलिफोर्निया की कई मस्जिदों के पास ये पत्र भेजे गए हैं। सीएआईआर की लॉस एंजिलिस शाखा ने एक बयान में कहा कि इस्लामिक सेंटर ऑफ लांग बीच और इस्लामिक सेंटर ऑफ क्लेयरमांट को पत्र भेजे गए हैं।

इसी तरह के पत्र के सैन जोस स्थित एवरग्रीन इस्लामिक सेंटर को भी भेजा गया है। लॉस एंजिलिस टाइम्स के अनुसार हाथ से लिखे पत्र को शैतान के बच्चों को संबोधित किया गया है और मुसलमानों को नीच और गंदा करार दिया गया है।

सीएआईआर की लॉस एंजिलिस इकाई के अनुसार पत्र में कहा गया है, तुम लोगों की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। एफबीआई के नए आंकड़ों के अनुसार साल 2015 में मुस्लिम विरोधी घटनाओं में 67 फीसदी का इजाफा हुआ। पिछले साल मुसलमानों के खिलाफ पक्षपात के 257 मामले प्रकाश में आए, जबकि 2014 में ऐसे मामलों की संख्या 154 थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement