Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कश्मीर के मुद्दे को भारत-पाक तो आपस में सुलझाना चाहिए: बिट्रेन की प्रधानमंत्री

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं वही रख अपनाऊंगी जो सरकार ने सत्ता में आने के बाद से और पहले भी अपनाया है। यह रख है कि कश्मीर ऐसा मुद्दा है जिससे भारत एवं पाकिस्तान को निपटना चाहिए और उसे सुलझाना चाहिए।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 27, 2016 11:09 IST
theresa may- India TV Hindi
theresa may

लंदन: india-pakistan भारत-पाक के बीच का ऐसा मुद्दा है। जिसे दुनिया के हर कोई जनता है। कश्मीर के मुद्दे को लेकर कोई न कोई रातजनेता या फिर किसी देश का नेता बोलता ही रहता है। इस बार बिट्रेन की प्रधानमंत्री टेरेसा ने कहा कि कश्मीर को लेकर ब्रिटेन के रख में कोई बदलाव नहीं हुआ है और यह भारत एवं पाकिस्तान के बीच का द्विपक्षीय मुद्दा है जिसे उन्हें ही आपस में सुलझाना चाहिए।

पाकिस्तान में जन्मी लेबर पार्टी की सांसद यास्मीन कुरैशी ने प्रधानमंत्री के साप्ताहिक प्रश्न सत्र के दौरान हाउस ऑफ कॉमन्स में यह मुद्दा उठाया। यास्मीन ने पूछा कि क्या टेरेसा की अगले महीने की भारत यात्रा के दौरान कश्मीर मुद्दे पर बातचीत की जाएगी।

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ने संसद में इस बात का संकेत दिया कि वह जब छह से 8 नवंबर के बीच भारत जाएंगी तो उस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ताओं में कश्मीर मुद्दे के एजेंडे में शामिल रहने की संभावना नहीं है।

उन्होंने कहा, मैं वही रख अपनाऊंगी जो सरकार ने सत्ता में आने के बाद से और पहले भी अपनाया है। यह रख है कि कश्मीर ऐसा मुद्दा है जिससे भारत एवं पाकिस्तान को निपटना चाहिए और उसे सुलझाना चाहिए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement