1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. 'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर 2016' के लिए जुलियन असांज लोगों की पसंद

'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर 2016' के लिए जुलियन असांज लोगों की पसंद

न्यूयॉर्क: 'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर 2016' के लिए किए गए एक ऑनलाइन सर्वेक्षण में पाठकों ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की तुलना में विकिलीक्स के संस्थापक जुलियन असांज को पसंद किया है। 'टाइम' की

India TV News Desk [Published on:22 Nov 2016, 5:39 PM IST]
 'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर 2016' के लिए जुलियन असांज लोगों की पसंद

न्यूयॉर्क: 'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर 2016' के लिए किए गए एक ऑनलाइन सर्वेक्षण में पाठकों ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की तुलना में विकिलीक्स के संस्थापक जुलियन असांज को पसंद किया है। 'टाइम' की रिपोर्ट के अनुसार, "सोमवार को पूर्वी समय के अनुसार दोपहर 1 बजे असांज और ट्रंप दोनों नौ प्रतिशत वोटों के साथ बराबरी पर थे, लेकिन दोपहर के बाद असांज ने प्रतिभागियों के 10 प्रतिशत वोट हासिल कर ट्रंप से बढ़त हासिल कर ली।"

 

विकिलीक्स 2016 में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के पत्राचार और हिलेरी क्लिंटन के प्रचार अभियान प्रबंधक जॉन पोडेस्टा के खाते के सदेशों समेत सूचनाएं जारी करके निरतंर खबरों में बना रहा था। टाइम हर साल किसी ऐसे व्यक्ति को 'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर' चुनता है, जो सकारात्मक या नकारात्मक रूप से पिछले साल के दौरान सबसे ज्यादा खबरों में रहा हो। 'पर्सन ऑफ द ईयर' का अंतिम चुनाव पत्रिका के संपादक करते हैं, लेकिन इस पोल के जरिए पाठकों को अपनी राय रखने का मौका मिलता है।

Related Tags: