1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका के पुरस्कार विजेता रिपोर्टर जिम्मी ब्रेसलिन का 88 की उम्र में निधन

अमेरिका के पुरस्कार विजेता रिपोर्टर जिम्मी ब्रेसलिन का 88 की उम्र में निधन

वाशिंगटन: अमेरिकी समाचारपत्र के जाने माने स्तंभकार और पुरस्कार विजेता रिपोर्टर जिम्मी ब्रेसलिन का 88 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने अपने आलेख से उच्च और शक्तिशाली लोगों को चुनौती दी और शोषित

India TV News Desk [Published on:20 Mar 2017, 10:58 AM IST]
अमेरिका के पुरस्कार विजेता रिपोर्टर जिम्मी ब्रेसलिन का 88 की उम्र में निधन

वाशिंगटन: अमेरिकी समाचारपत्र के जाने माने स्तंभकार और पुरस्कार विजेता रिपोर्टर जिम्मी ब्रेसलिन का 88 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने अपने आलेख से उच्च और शक्तिशाली लोगों को चुनौती दी और शोषित लोगों की आवाजों को बुलंद किया। उन्होंने बहुत से उपन्यास और कॉलम भी लिखे हैं। जिम्मी ब्रेसलिन 2 नवंबर 2004 में रिटायर हो चुके थे लेकिन इसके बावजूद वो काम करते थे। जिम्मी ब्रेसलिन अपने अखबार में छपने वाले कॉलम के लिए जाने जाते हैं जिसमें वह न्यू यॉर्क सिटी में काम करने वाले वर्किंग क्लास के बारे में लिखते थे।

जिम्मी ब्रेसलिन की पत्नी रोनी एल्डि्रज के हवाले से द न्यूयार्क टाइम्स ने कल उनके निधन की पुष्टि की। ब्रेसलिन निमोनिया से उबर रहे थे। क्वीन्स मैं जन्मे ब्रेसलिन ने कॉलेज की पढ़ाई छोड़ दी थी और न्यूयार्क सिटी के समाचार पत्र से जुड़ गये।

ब्रेसलिन ने गाय टलेसे, टॉम वोल्फ और हंटर थॉम्पसन जैसे लेखकों के साथ न्यू जर्नलिज्म आंदोलन में भी हिस्सा लिया। इस आंदोलन का लक्ष्य समाचारों के लिखने के तरीका में अधिक से अधिक साहित्यिक पुट देना था। ब्रेसलिन के सबसे मशहूर स्तंभों में से एक स्तंभ राष्ट्रपति जॉन एफ केनेडी के अंतिम संस्कार के दौरान की गई कवरेज से जुड़ा था।

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content