Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पिता के कार्यकाल में सलाहकार का पद संभालेंगी इवांका ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पुत्री इवांका ट्रंप अपने पिता के अवैतनिक सलाहकार के तौर पर एक और पदभार संभालेंगी। व्हाइट हाउस ने घोषणा की है कि इवांका संघीय कर्मी के तौर पर

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 30, 2017 10:52 IST
ivanka trump- India TV Hindi
ivanka trump

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पुत्री इवांका ट्रंप अपने पिता के अवैतनिक सलाहकार के तौर पर एक और पदभार संभालेंगी। व्हाइट हाउस ने घोषणा की है कि इवांका संघीय कर्मी के तौर पर अपने काम के लिए वेतन नहीं लेंगी। उनके पति जारेद कुशनेर राष्ट्रपति के वरिष्ठ सहयोगी के तौर पर काम करते हैं। वह एक रियल एस्टेट कारोबारी हैं और वह भी अपनी सेवाओं के लिए वेतन नहीं लेते हैं।

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, हम बहुत खुश हैं कि इवांका ट्रंप ने राष्ट्रपति की बेटी होने के नाते और राष्ट्रपति के समर्थन में अपनी अभूतपूर्व भूमिका के लिये यह कदम उठाने का फैसला किया है।

उसने कहा, अवैतनिक कर्मी के रूप में इवांका की सेवायें नैतिकता, पारदर्शिता के प्रति हमारी प्रतिबद्धताओं को मजबूत करती हैं और उन्हें :इवांका को: अमेरिकी लोगों के लिए वास्तविक नीतिगत लाभों को पहुंचाने की पहलों का नेतृत्व करने का अवसर देती हैं जो उन्हें पहले नहीं मिला था। डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद इवांका पिछले कुछ माह से नियमित तौर पर व्हाइट हाउस में उपस्थित रहती हैं। यहां उनका एक कार्यालय भी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement