Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमेरिका: जज ने कहा, जूता डिजाइन मुकदमे में इवांका ट्रंप को देना होगा जवाब

अमेरिका में संघीय न्यायाधीश ने अपने फैसले में सुनाया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी व सलाहकार इवांका ट्रंप को इतालवी जूता बनाने वाली एक्वाजुर्रा इटालिया द्वारा दायर मुकदमे के सवालों का जवाब देना होगा...

IANS IANS
Published on: June 25, 2017 19:58 IST
Ivanka Trump | AP Photo- India TV Hindi
Ivanka Trump | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका में संघीय न्यायाधीश ने अपने फैसले में सुनाया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी व सलाहकार इवांका ट्रंप को इतालवी जूता बनाने वाली एक्वाजुर्रा इटालिया द्वारा दायर मुकदमे के सवालों का जवाब देना होगा, उन्होंने उनकी कंपनी पर जूते के डिजाइनों का नकल करने का आरोप लगाया है। एक समाचार चैनल के मुताबिक, एक्वाजुर्रा ने जून 2016 में इवांका ट्रंप और उनकी कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। 

Ivanka Trump's Hettie

Ivanka Trump's Hettie

इवांका की कंपनी के 'हेती' शूज।

मुकदमे में दावा किया गया है कि इवांका ट्रंप की कंपनी ने एक्वाजुर्रा द्वारा डिजाइन मशहूर और अत्यधिक प्रचारित जूतों के डिजाइन की नकल करते हुए सस्ते दामों में जूते बनाए। एक्वाजुर्रा की कंपनी 'वाइल्ड थिंग्स' का कहना है कि इवांका ट्रंप की कंपनी 'हेटी' के जूतों की डिजाइन उनकी कंपनी द्वारा तैयार जूतों की डिजाइन से मिलते-जुलते हैं। अदालती दस्तावेजों के मुताबिक, इवांका के वकीलों ने इन आरोपों का खंडन किया है। वकीलों ने कहा है कि एक्वाजुर्रा के डिजाइन जूतों में विशिष्टता की कमी है। वकीलों ने इस मामले को प्रचार पाने का हथकंडा करार दिया है।

Aquazurra's Wild Things

Aquazurra's Wild Things

एक्वाजूर्रा इटालिया के वाइल्ड थिंग शूज।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस महीने की शुरुआत में इवांका ट्रंप के वकीलों ने तर्क दिया था कि उनका बयान देना जरूरी नहीं है, क्योंकि जूता डिजाइन मामले में उनके पास इस बारे में कोई खास जानकारी नहीं है। इस मामले की सुनवाई कर रही अमेरिकी जिला न्यायाधीश कैथरीन फॉरेस्ट ने शुक्रवार को हालांकि वकीलों के इस अनुरोध को ठुकरा दिया। फॉरेस्ट ने लिखा कि इवांका ट्रंप का बयान देना जरूरी है, क्योंकि उस समय वह कंपनी की कार्यकारी अधिकारी थीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement