Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमेरिकी सरकार पर केस करने वाले अरबपति की किराएदार है ट्रंप की बेटी

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और दामाद उस विदेशी अरबपति के मकान में किराए पर रह रहे हैं, जिसने मिनेसोटा में प्रस्तावित एक खान को लेकर अमेरिका सरकार पर मुकदमा ठोक रखा है। द

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 09, 2017 11:33 IST
ivanka trump landlord is a chilean billionaire suing the us...- India TV Hindi
ivanka trump landlord is a chilean billionaire suing the us government

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और दामाद उस विदेशी अरबपति के मकान में किराए पर रह रहे हैं, जिसने मिनेसोटा में प्रस्तावित एक खान को लेकर अमेरिका सरकार पर मुकदमा ठोक रखा है। द वॉल स्ट्रीट जनरल की खबरों के अनुसार, इवांका ट्रंप और जेयर्ड कुशनेर वाशिंगटन के पास स्थित कालोरामा में 55 लाख डॉलर के एक मकान में किराए पर रह रहे हैं। यह मकान एंड्रानिको ल्युकसिक का है।

मूल रूप से चिली के निवासी इस अरबपति की एक कंपनी ने पूर्वोत्तर मिनेसोटा में प्रस्तावित तांबा-निकिल के खनिजों पर अधिकार संबंधी पट्टा खो देने पर संघीय सरकार पर मुकदमा दायर किया हुआ है। ल्युकसिक की कंपनी ट्विन मेटल्स मिनेसोटा ने सितंबर में अपने पट्टों के नवीकरण का दबाव बनाने के लिए मुकदमा दायर किया था। यह वाद अब भी लंबित है। नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव के बाद ल्युकसिक ने कालोरामा स्थित संपत्ति खरीद ली थी।

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासन ने दिसंबर में घोषणा की थी कि वह ट्विन मेट्स की 2.8 अरब डॉलर वाली प्रस्तावित परियोजना के लिए खनिज अधिकारों का नवीकरण नहीं करेगा। इवांका ट्रंप और कुशनेर राष्ट्रपति ट्रंप के शपथग्रहण के समय इस घर में रहने चले गए थे। व्हाइट हाउस ने कहा कि यह दंपति मकान के लिए उचित किराया दे रहा है और उसने न तो ल्युकसिक से मुलाकात की है और न ही खान के बारे में उससे चर्चा की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement