Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाक राजदूत जिलानी को व्हाइट हाउस ने लगाई फटकार, हरकतों की निंदा की

अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास जिलानी को व्हाइट हाउस ने कड़ी फटकार लगाई है। जिलानी को यह फटकार उनके उस ट्वीट के बाद मिली जिसमें इन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी मिशेल ओबामा और अपने परिवार के साथ ली गई एक तस्वीर शेयर की थी।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: August 30, 2016 21:21 IST
Pak envoy Jilani with Michelle Obama- India TV Hindi
Pak envoy Jilani with Michelle Obama

पाक राजदूत जिलानी को व्हाइट हाउस ने लगाई फटकार, हरकतों की निंदा की

वाशिंग्टन:अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास जिलानी को व्हाइट हाउस ने कड़ी फटकार लगाई है। जिलानी को यह फटकार उनके उस ट्वीट के बाद मिली जिसमें इन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी मिशेल ओबामा और अपने परिवार के साथ ली गई एक तस्वीर शेयर की थी। सूत्रों के मुताबिक व्हाइट हाउस ने जिलानी की इस हरकत की कड़े शब्दों में निंदा की है और राजदूत के इस व्यवहार को नन डिप्लोमैटिक बताया। 

ट्विट की गई इस तस्वीर के माध्यम से जिलानी यह साबित करना चाहते थे कि प्रेसिडेंट ओबामा के साथ उनके काफी नजदीकी रिश्ते रहे हैं। इस तस्वीर के शेयर होने के बाद मीडिया में ऐसी चर्चा भी चली कि मिशेल ओबामा के साथ हुई इस मुलाकात में दोनों देशों के संबंधों पर भी चर्चा हुई। व्हाइट हाउस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह मिशेल ओबामा की व्यक्तिगत मुलाकात थी जो कि राजदूत जिलानी के घर पर हुई। इस तरह इसे ट्विटर पर डालकर जिलानी ने विश्वास को ठेस पहुंचाने का काम किया है

गौरतलब है कि अमेरिका और पाकिस्तान के संबंध इन दिनों अच्छे नहीं चल रहे हैं। ओबामा प्रशासन ने पाकिस्तान को सब्सिडी पर 8 फाइटर जेट विमान बेचने पर रोक लगा दी है। इससे पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान के सीमावर्ती इलाकों में ड्रोन अटैक को लेकर भी दोनों देशों के रिश्तों में काफी खटास आ गई थी। वहीं दूसरी ओर एनएसजी में भारत की स्थाई सदस्यता के मसले पर भारत को मिला अमेरिका का खुला समर्थन भी पाकिस्तान को रास नहीं आ रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement