Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भारत-अमेरिकी समझौते ने एशियाई सदी के विचार को खतरे में डाला

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आज कहा कि भारत और अमेरिका के बीच हुए साजोसामान समझौते ने एशियाई सदी के विचार को खतरे में डाल दिया है। उक्त समझौते के तहत दोनों देश मरम्मत एवं पुन:आपूर्ति के

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 28, 2017 6:50 IST
Pakistan's National Security Advisor Lieutenant General...- India TV Hindi
Pakistan's National Security Advisor Lieutenant General (retired) Nasir Janjua

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आज कहा कि भारत और अमेरिका के बीच हुए साजोसामान समझौते ने एशियाई सदी के विचार को खतरे में डाल दिया है। उक्त समझौते के तहत दोनों देश मरम्मत एवं पुन:आपूर्ति के लिए एक-दूसरे की सैन्य परिसम्पत्तियों और ठिकानों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) नासिर जंजुआ ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच बढ़ते सहयोग ने एशियाई सदी के विचार को खतरे में डाल दिया है जिसमें गत वर्ष अगस्त में दोनों देशों के बीच होने वाला लॉजिस्टिक एक्सचेंज मेमोरेंडम आफ एग्रिमेंट (एलईएमओए) शामिल है।

एलईएमओए समझौते के तहत भारत और अमेरिका मरम्मत और पुन:आपूर्ति के लिए एक-दूसरे के जमीनी, हवाई या नौसैनिक ठिकानों का इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्होंने यह बात मेरीटाइम सिक्युरिटी इन द इंडियन ओशन: चैलेंजेज एंड प्रोस्पेक्ट्स फॉर पाकिस्तान विषयक एक सम्मेलन में कही।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement