Friday, March 29, 2024
Advertisement

बंदाना को हिजाब समझकर भारतीय मूल की अमेरिकी महिला पर हमला

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका के कैलिफोर्निया में 41 वर्षीय भारतीय मूल की अमेरिकी महिला पर नस्लीय हमला हुआ है क्योंकि हमलावरों ने महिला के सिर पर बंधे बंदाना को गलती से हिजाब समझ लिया था। डोनाल्ड

Bhasha Bhasha
Updated on: November 20, 2016 19:41 IST
hijab- India TV Hindi
hijab

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका के कैलिफोर्निया में 41 वर्षीय भारतीय मूल की अमेरिकी महिला पर नस्लीय हमला हुआ है क्योंकि हमलावरों ने महिला के सिर पर बंधे बंदाना को गलती से हिजाब समझ लिया था। डोनाल्ड ट्रम्प की जीत के बाद हुए कई हमले में यह नवीनतम मामला है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

निकी पंचोली पीस वॉक पर थीं और लौटते समय उन्होंने पाया कि उनकी कार के शीशे टूटे हुए हैं, उनका पर्स चोरी हो चुका है और एक नोट पड़ा हुआ है जिस पर हिजाब पहनी हुई .... लिखा हुआ है। नोट में उनसे भाग जाने को कहा गया है।

एनबीसी की खबर में बताया गया है कि पंचोली मुस्लिम नहीं हैं और न ही वह हिजाब पहनती हैं। वह राजस्थान की हैं और बाल झड़ने की समस्या से ग्रस्त हैं और सूर्य की रोशनी से बचने के लिए अपने सिर पर बंदाना पहनती हैं।

उन्होंने कहा, जब मैंने देखा तो स्तब्ध रह गई कि ऐसा करने से कोई इतनी घृणा महसूस कर सकता है। मुझे लगा कि इस चुनाव के बाद ऐसा माहौल है। लेकिन मुझे लगा कि कोई इतना अनभिज्ञ नहीं हो और इतना दुखी नहीं हो कि इतना नुकसान पहुंचाए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement