1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका में भारतीय मूल के व्यक्ति पर धोखाधड़ी का आरोप

अमेरिका में भारतीय मूल के व्यक्ति पर धोखाधड़ी का आरोप

न्यूयॉर्क: भारतीय मूल के एक 29 वर्षीय व्यक्ति और एक अन्य व्यक्ति पर अमेरिका में कथित तौर पर फर्जी कर अधिकारी बनने और पीडि़तों को कर विभाग की ओर से फोन कर अपने बैंक खातों

India TV News Desk [Published on:01 Feb 2017, 10:22 AM IST]
अमेरिका में भारतीय मूल के व्यक्ति पर धोखाधड़ी का आरोप

न्यूयॉर्क: भारतीय मूल के एक 29 वर्षीय व्यक्ति और एक अन्य व्यक्ति पर अमेरिका में कथित तौर पर फर्जी कर अधिकारी बनने और पीडि़तों को कर विभाग की ओर से फोन कर अपने बैंक खातों और डेबिट कार्डों में उनसे भुगतान मंगवाने का आरोप लगाया गया है।

फ्लोरिडा के मियामी के रहने वाले अभिजीत सिंह जाडेजा और मियामी बीच के निवासी राशेल जीन रोराजेन पर शुक्रवार को 12 सूत्रीय अभियोग लगाया गया। उन पर धोखाधड़ी करने, अनाधिकृत एक्सिस उपकरण रखने और फर्जी पहचान अपनाकर चोरी करने के आरोप लगे हैं। यह जानकारी दक्षिण फ्लोरिडा के संघीय अधिवक्ता विफ्रेडो ए फेरर ने कल दी।

आरोप है कि जनवरी 2014 से मार्च 2016 के बीच जाडेजा और रोराजेन ने मिलकर साजिश रची और आईआरएस तथा अन्य अमेरिकी एजेंसियों के फर्जी अधिकारी बनकर लोगों को फोन लगाए जिसमें उनसे कहा गया कि उन पर आईआरएस का पैसा या कर्ज अथवा अनुदान की फीस बकाया है। पीडि़तों से जाडेजा, रोराजेन या उनके सह साजिशकर्ताओं के बैंक खातों और डेबिट कार्डों में भुगतान भेजने को कहा गया।

Related Tags:

You May Like