Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

भारतीय मूल के पत्रकार को लॉस एंजिलिस टाइम्स के संपादक पद से हटाया

अमेरिकी अखबार लॉस एंजिलिस टाइम्स के शीर्ष प्रबंधन में महत्वपूर्ण फेरबदल के तहत भारतीय मूल के एक प्रख्यात पत्रकार को इस प्रतिष्ठान में 28 वर्ष तक अपनी सेवाएं देने के बाद अमेरिकी दैनिक के संपादक पद से हटा दिया गया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 22, 2017 11:41 IST
Dawan Maharaj- India TV Hindi
Dawan Maharaj

न्यूयार्क: अमेरिकी अखबार लॉस एंजिलिस टाइम्स के शीर्ष प्रबंधन में महत्वपूर्ण फेरबदल के तहत भारतीय मूल के एक प्रख्यात पत्रकार को इस प्रतिष्ठान में 28 वर्ष तक अपनी सेवाएं देने के बाद अमेरिकी दैनिक के संपादक पद से हटा दिया गया है। वर्ष 2016 से संपादक और प्रकाशक दोनों के तौर पर सेवा दे रहे दवन महाराज को अन्य वरिष्ठ संपादकों के साथ अखबार से हटाया गया। एलए टाइम्स की एक खबर में कहा गया है महाराज को प्रबंध संपादक मार्क डूवोइसिन, डिजिटल के लिये उप प्रबंध संपादक मेगन गार्वे और खोजी सहायक प्रबंध संपादक मैट डोइग सहित अन्य कई वरिष्ठ संपादकों के साथ हटाया गया। (तालिबान ने बताया ट्रंप की अफगान नीति को अस्पष्ट कहा, कुछ भी नया नहीं है)

त्रिनिदाद के रहने वाले महाराज ने वर्ष 1989 में बतौर ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षु, समाचार पत्र के साथ काम शुरू किया था और ऑरेंज काउंटी, लॉस एंजिलिस और पूर्वी अफ्रीका में रिपोर्टर के तौर अपनी सेवाएं भी दीं । बाद में उन्होंने सहायक विदेश संपादक, वाणिज्य संपादक और प्रबंधक संपादक के तौर पर सेवाएं दीं। महाराज ने फोटोग्राफर फ्रैंसिन ओर के साथ मिलकर छह भाग की श्रृंखला लिविंग ऑन पेन्नीज की। इस कार्य के लिये उन्हें वर्ष 2005 में एर्नी पाइल अवार्ड फॉर युमन इंटरेस्ट राइटिंग से नवाजा गया और इसके बाद पाठकों ने अफ्रीका में सहायता एजेंसियों को हजारों डॉलर की रकम भी दान की।

महाराज के संपादक रहने के दौरान अखबार ने वर्ष 2015 में सैन बर्नार्डिनो में आतंकवादी हमले की ब्रेकिंग न्यूज रिपोर्टिंग सहित तीन पुलित्जर पुरस्कार जीते। एलए टाइम्स की खबर में महाराज के भेजे ईमेल के हवाले से कहा गया, पिछले 28 वर्ष के कार्यकाल के दौरान महान अमेरिकी समाचार कक्ष में सर्वश्रेष्ठ पत्रकारों के साथ काम करना सम्मान की बात है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement