Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारतीय मूल के फ्रैंक इस्लाम को मिला इंटरफेथ लीडरशिप पुरस्कार

वाशिंगटन: भारतीय मूल के अमेरिकी परोपकारी व्यक्ति फ्रैंक इस्लाम को इंटरफेथ लीडरशिप पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह पुरस्कार कला और उच्च शिक्षा में योगदान करने के लिए और सभी धर्मों के बीच

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 22, 2016 11:21 IST
indian origin frank islam won interfaith leadership prize- India TV Hindi
indian origin frank islam won interfaith leadership prize

वाशिंगटन: भारतीय मूल के अमेरिकी परोपकारी व्यक्ति फ्रैंक इस्लाम को इंटरफेथ लीडरशिप पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह पुरस्कार कला और उच्च शिक्षा में योगदान करने के लिए और सभी धर्मों के बीच संवाद को बढ़ावा देने के लिए दिया गया है। फ्रैंक इस्लाम ने बीते सप्ताहांत पुरस्कार लेने के बाद इंटरफेथ लीडरशिप अवॉर्ड कॉन्सर्ट में कहा, घृणा एवं कट्टरपंथ को खारिज करने के लिए सभी धर्मों और पृष्ठभूमियों के अमेरिकियों को एकसाथ आगे आना चाहिए और अपने प्रयासों को दोगुना करना चाहिए।

 

उन्होंने कहा, हमें एक निष्पक्ष एवं मजबूत अमेरिका के लिए अपनी लड़ाई जारी रखनी चाहिए। हम एकसाथ रहकर मजबूत हैं और एकसाथ मिलकर हम एक बेहतर भविष्य बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस साल राष्ट्रपति चुनाव में सर्वधर्म संवाद करना बहुत मुश्किल हो गया क्योंकि इस बार प्रचार अभियान में कटु एवं विभाजनकारी भाषा का इस्तेमाल किया गया। इसमें एक उम्मीदवार के संदेशों ने लोगों को नस्ल, धर्म और राष्ट्रीय मूल के आधार पर बांटा।

उन्होंने कहा, लेकिन अमेरिकी जनता ने हमारी चुनावी प्रक्रिया के जरिए अपनी बात कही है। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि हम लोगों में से कई लोगों को उनके मन मुताबिक परिणाम नहीं मिला लेकिन हम परिणाम स्वीकार करेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement