1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. भारतीय अमेरिकी लड़के ने जीते 100,000 अमेरिकी डॉलर

भारतीय अमेरिकी लड़के ने जीते 100,000 अमेरिकी डॉलर

वाशिंगटन: भारतीय मूल के एक अमेरिकी किशोर ने अमेरिका के एक शीर्ष क्विज कार्यक्रम में 100,000 अमेरिकी डॉलर की राशि जीती है। अलबामा के मैडिसन में पढ़ाई करने वाले शरत नारायण ने देश के सबसे

India TV News Desk [Published on:23 Nov 2016, 3:31 PM IST]
भारतीय अमेरिकी लड़के ने जीते 100,000 अमेरिकी डॉलर - India TV

वाशिंगटन: भारतीय मूल के एक अमेरिकी किशोर ने अमेरिका के एक शीर्ष क्विज कार्यक्रम में 100,000 अमेरिकी डॉलर की राशि जीती है। अलबामा के मैडिसन में पढ़ाई करने वाले शरत नारायण ने देश के सबसे प्रतिष्ठित प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में जियोपार्डी टीन टूर्नामेंट का खिताब जीता। उन्होंने दो अन्य प्रतिस्पर्धियों एलेक्स फिसचथल और माइकल बोरेस्की को पराजित किया। ये दोनों क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

लंबे समय तक मेजबान रहे एलेक्स थ्रेबेक ने जियोपार्डी की मेजबानी की। इस कार्यक्रम को हर सप्ताह दो करोड तीस लाख लोग देखते हैं और यह इसका 33 वां सत्र था। एक मीडिया विग्यप्ति में बताया कि शरद ने यह पुरस्कार बहुत ही मामूली अंतर से जीता।

पुरस्कार जीतने के बाद उन्होंने कहा, मैं अपने परिवार के साथ यूरोप (संभवत) इटली या जर्मनी जाना चाहता था लेकिन इनमें से अधिकांश लोग टेक्सास से बाहर जाना और शिक्षा पर खर्च करना चाहते हैं। फाइनल राउंड इस साल के शुरूआत में हुआ था लेकिन इसे सोमवार और मंगलवार को प्रसारित किया गया।

Write a comment