Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अमेरिका: अटलांटा एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए भारतीय की मौत

अमेरिकी सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिए गए 58 वर्षीय भारतीय नागरिक की अटलांटा के एक अस्पताल में मौत हो गई।

IANS IANS
Published on: May 19, 2017 19:26 IST
Atlanta Airport | AP Photo- India TV Hindi
Atlanta Airport | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिकी सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिए गए 58 वर्षीय भारतीय नागरिक की अटलांटा के एक अस्पताल में मौत हो गई। सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसे देश में प्रवेश के दौरान आवश्यक आव्रजन दस्तावेज नहीं होने के कारण अटलांटा एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया था। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अतुल कुमार बाबूभाई पटेल को अमेरिकी आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन अधिकारियों ने अटलांटा सिटी डिटेंशन सेंटर में 2 दिन हिरासत में रखा था। अटलांटा के ग्रेडी मेमोरियल अस्पताल में बुधवार को हार्ट अटैक की वजह से उसकी मौत हो गई। पटेल विमान से 10 मई को इक्वाडोर से अटलांटा एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। अमेरिका आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन (ICE) ने एक बयान में कहा कि पटेल को पिछले हफ्ते अटलांटा डिटेंशन सेंटर में ICE की हिरासत में भेजा गया था, जहां उनकी प्राथमिक चिकित्सा जांच की गई, जिसमें उन्हें हाई ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर का रोगी पाया गया था।

ICE के मुताबिक, एजेंसी ने भारतीय दूतावास के प्रतिनिधियों को इसके बारे में सूचित कर दिया है, जिन्होंने पटेल के परिजनों को उनके निधन के बारे में जानकारी दी। पटेल इस वित्त वर्ष में ICE की हिरासत में मरने वाले आठवें व्यक्ति हैं। बयान के मुताबिक, ICE के अधिकारियों ने भारतीय वाणिज्यदूत के प्रतिनिधियों को सूचित किया, जिन्होंने पटेल के परिजनों को उनकी मौत के बारे में जानकारी दी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement