Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारतीय और इस्राइली संस्कृतियों में बहुत कुछ एक जैसा: हेली

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा है कि भारतीय और इस्राइली संस्कृतियों में कई समानताएं हैं और दोनों ही देशों के लोग पेशेवराना अंदाज में विश्वास करते हैं और ऐसा

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 28, 2017 9:25 IST
nikki haley- India TV Hindi
nikki haley

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा है कि भारतीय और इस्राइली संस्कृतियों में कई समानताएं हैं और दोनों ही देशों के लोग पेशेवराना अंदाज में विश्वास करते हैं और ऐसा दुलर्भ है कि किसी संघर्ष में पीछे हटते हों। निक्की ने अपने भारतीय संबंध को रेखांकित करते हुए कहा कि दोनों ही देशों के लोगों में काफी अच्छी चीजें हैं। दोनों ही प्रतिबद्ध होते हैं।

उन्होंने ने कल अमेरिकी इस्राइल लोक मामलों की समिति नीति सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, मैं भारतीय माता-पिता की बेटी हूं, जो मेरे भाइयों, मेरी बहन और मुझे हर दिन यह याद दिलाते थे कि हम सौभाग्यशाली हैं क्योंकि इस देश में रह रहे हैं। सच्चाई यह है कि मैंने भारतीय और इस्राइली संस्कृति में बहुत कुछ एक जैसा देखा है।

निक्की एक प्रश्न के जवाब में कहा, हम आपस में काफी जुड़े हुए हैं। हम अपने परिवार को प्यार करते हैं। हमारे पास कार्य संबंधी मजबूत नैतिकता है। हम पेशेवराना व्यवहार और परोपकार में विश्वास करते हैं। हम अक्रामक हैं। हम प्रतिबद्ध हैं और हम संघर्ष से पीछे नहीं हटते हैं। उन्होंने ने यह भी कहा कि ईरानी समझौते ने सिर्फ ईरान को सशक्त किया। निक्की कहा, यह चिंता का विषय है क्योंकि जब यह हुआ तो इसने सिर्फ ईरान और रूस को सशक्त किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement