Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अमेरिका: मिशिगन में भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर की गोली मारकर हत्या

अमेरिका के मिशिगन राज्य में संदिग्ध परिस्थितियों में एक कार के भीतर भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर राकेश कुमार (32) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

Bhasha Bhasha
Published on: May 07, 2017 21:41 IST
Representational Image | PTI- India TV Hindi
Representational Image | PTI

वॉशिंगटन: अमेरिका के मिशिगन राज्य में संदिग्ध परिस्थितियों में एक कार के भीतर भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर राकेश कुमार (32) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। हेनरी फोर्ड अस्पताल के यूरोलॉजी विभाग में कार्यरत राकेश कुमार का शव बृहस्पतिवार देर शाम डेट्रॉयट से करीब 90 किलोमीटर दूर एक कार में यात्री सीट पर मिला था। पुलिस उनकी मौत के कारणों की पुष्टि के लिए जांच कर रही है।

कुमार के परिजनों का कहना है कि उन्हें किसी पर संदेह नहीं है। उन्होंने इसे घृणा अपराध मानने से भी इनकर कर दिया है। बेहद प्रभावी संगठन अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन के पूर्व अध्यक्ष और डॉक्टर के पिता नरेन्द्र कुमार ने कहा, ‘हमें नहीं पता। पुलिसवाले अभी पता लगा रहे हैं। हमें कोई संदेह नहीं है। हमें नहीं लगता कि यह घृणा अपराध है।’ राकेश ने कोच्चि के अमृता इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज से डॉक्टरी की पढ़ाई की थी।

राकेश जब अस्पताल अपने काम पर नहीं पहुंचे तो एक सहकर्मी ने उनके पिता को फोन करके कारण जानना चाहा। नरेन्द्र ने कहा, ‘यह बहुत असमान्य था। राकेश को कई फोन कॉल किए, संदेश भेजे लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।’ फिर वह अपने बेटे के घर गए, वहां मकान खाली पाकर उन्होंने पुलिस को सूचित किया। कुछ ही घंटे बाद पुलिस को राकेश का शव मिला। पुलिस घटना के बारे में कोई टिप्पणी करने से बच रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement