Friday, April 19, 2024
Advertisement

दक्षिण एशिया में फिर से खुद को मजबूत कर रहा है अलकायदा

वाशिंगटन: शीर्ष अमेरिकी सांसदों ने चेतावनी दी है कि अमेरिका के इस्लामिक स्टेट के साथ पहले से व्यस्त होने का फायदा उठाकर अलकायदा दक्षिण एशिया में फिर से खुद को मजबूत कर रहा है और

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 16, 2017 15:56 IST
in south asia al qaeda is strengthening itself again- India TV Hindi
in south asia al qaeda is strengthening itself again

वाशिंगटन: शीर्ष अमेरिकी सांसदों ने चेतावनी दी है कि अमेरिका के इस्लामिक स्टेट के साथ पहले से व्यस्त होने का फायदा उठाकर अलकायदा दक्षिण एशिया में फिर से खुद को मजबूत कर रहा है और पश्चिमी पाकिस्तान में अपने घर से भारत में अपनी विचारधारा के प्रसार की तैयारी कर रहा है।

जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में सेंटर फॉर सिक्योरिटी स्टडीज के ब्रूस हॉफमैन ने हाउस आम्र्ड सर्विसेज कमेटी के सदस्यों से कहा, अलकायदा कभी नहीं बदला और वह अब भी यही समझता है कि वह पश्चिम और विशेषकर अमेरिका के खिलाफ अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है।

उन्होंने कमेटी के अध्यक्ष मैक थॉर्नबेरी से कहा, मुझे लगता है कि वह हमारे आईएसआईएस के साथ व्यस्त होने का फायदा उठाकर खुद को फिर से, खासकर दक्षिण एशिया में मजबूत बना रहा है। हॉफमैन ने आतंकवाद एवं आतंकवाद के खिलाफ रणनीतियों पर कल कांग्रेस की सुनवाई के दौरान कहा कि अलकायदा भारत में अपनी विचारधारा के प्रसार की तैयारी कर रहा है जो विश्व में सर्वाधिक मुस्लिम जनसंख्या वाले देशों के मामले में दूसरे नंबर पर है। उन्होंने कहा, हम बांग्लादेश और म्यांमा में उसका प्रभाव पहले ही देख रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement