ford
Breaking now
  • अमेरिका के न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वेयर के पास ब्लास्ट, सबवे लाइन्स को खाली करवाया गया। धमाके की वजह का पता नहीं।
X
  1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. US: पूर्व पुलिस अफसर का दावा, 'नाम' की वजह से एयरपोर्ट पर रोका गया

US: पूर्व पुलिस अफसर का दावा, 'नाम' की वजह से एयरपोर्ट पर रोका गया

अमेरिका एक पूर्व पुलिस अधिकारी ने कहा है कि इस महीने की शुरुआत में न्यूयॉर्क के जॉन एफ. केनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उसे उसके 'नाम' की वजह से 90 मिनट तक के लिए रोके रखा गया।

IANS [Published on:20 Mar 2017, 5:04 PM IST]
Representational Image | AP Photo- Khabar IndiaTV
Representational Image | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका एक पूर्व पुलिस अधिकारी ने कहा है कि इस महीने की शुरुआत में न्यूयॉर्क के जॉन एफ. केनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उसे उसके 'नाम' की वजह से 90 मिनट तक के लिए रोके रखा गया। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वर्जिनिया के अलेक्जेंड्रिया में रहने वाले हसन अदेन (52) ने शहर के पुलिस विभाग में 26 साल काम किया था। वहां उन्होंने बतौर पुलिस उप प्रमुख के रूप में भी काम किया था। साल 2015 में वह रिटायर हुए। अदेन ने रविवार को बताया कि 13 मार्च को वह पेरिस से अपनी मां का 80वां जन्मदिन मनाकर लौट रहे थे। जैसे ही वह कस्टम में पहुंचे उन्होंने अपना पासपोर्ट लौटाए जाने की उम्मीद की, लेकिन अमेरिकी कस्टम एवं सीमा सुरक्षा (CBP) अधिकारी ने उनसे पूछा, ‘क्या आप अकेले यात्रा कर रहे हैं? ’ अदेन ने जवाब दिया 'हां' तो उसने उन्हें अपने साथ चलने के लिए कहा। अदेन इटली में जन्मे अमेरिकी नागरिक हैं, वह पिछले 42 सालों से अमेरिका में रह रहे हैं।

अदेन ने कहा कि उन्हें एक अस्थायी कार्यालय ले जाया गया और सेलफोन इस्तेमाल करने से भी मना कर दिया गया। उन्होंने अधिकारी को बताया कि वह रिटायर्ड पुलिस प्रमुख हैं, लेकिन उसने कहा कि वह कुछ नहीं कर सकता और परिस्थितिवश मजबूर है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि 'निगरानी सूची' के अंतर्गत आने वाले किसी शख्स ने अदेन के नाम का इस्तेमाल किया था और उन्हें वही शख्स समझ लिया गया। अमेरिकी कस्टम एवं सीमा सुरक्षा के प्रवक्ता ने रविवार को कहा कि संघीय गोपनीयता अधिनियम के कारण वह अदेन के मामले में कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन अमेरिका पहुंचने वाले सभी यात्रियों को CBP के निरीक्षण से गुजरना होता है। अदेन की मां इतालवी मूल की और पिता सोमालियाई हैं।

You May Like