Friday, March 29, 2024
Advertisement

आबिदीन, मिशेल ओबामा में राष्ट्रपति चुनाव की दिशा तय करने की ताकत

न्यूयार्क: ईमेल विवाद के केंद्र में रही हिलेरी क्लिंटन की करीबी सहयोगी हुमा आबेदीन और अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा उन 45 अमेरिकियों की सूची में शामिल हैं जो वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 07, 2016 11:32 IST
america- India TV Hindi
america

न्यूयार्क: ईमेल विवाद के केंद्र में रही हिलेरी क्लिंटन की करीबी सहयोगी हुमा आबेदीन और अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा उन 45 अमेरिकियों की सूची में शामिल हैं जो वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव की दिशा तय करने की ताकत रखते हैं। इनमें मारे गए पाकिस्तानी अमेरिकी सैनिक हुमायूं खान के माता पिता का नाम भी शामिल है।

टाइम पत्रिका ने चुनाव को परिभाषित करने वाले 45 अमेरिकियों की सूची प्रकाशित की है। इसमें कहा गया है , 45वें राष्ट्रपति पद के चुनाव की दौड़ में केवल हिलेरी क्लिंटन और डोनाल्ड ट्रंप ही नहीं हैं बल्कि 45 आम अमेरिकी भी हैं जो इस साल के चुनाव की सुर्खियों में हैं। हुमा आबेदीन के बारे में पत्रिका का कहना है कि क्लिंटन के सर्वाधिक भरोसेमंद सलाहकारों में से एक आबिदीन परदे के पीछे रहती हैं और क्लिंटन के बेहद करीब रहकर असीम ताकत रखती हैं।

इसमें कहा गया है, विदेश मंत्री के रूप में हिलेरी क्लिंटन के कार्यकाल के ईमेल जारी होने और उनके पति को लेकर पैदा हुए सैक्स सैंक्डल तथा पूर्व रिपब्लिकन एंथनी वेनर के चलते आबिदीन ना चाहते हुए भी सुर्खियों में आ गयीं। क्लिंटन के अभियान दल के ट्रंप विरोधी खेमे की दमदार पैरोकार मिशेल ओबामा हैं। डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में अपने शानदार भाषण के बाद मिशेल ओबामा को देशभर में युवा लोगों को ट्रंप के खिलाफ और हिलेरी के पक्ष में लामबंद करने के लिए कालेज परिसरों में भेजा गया जहां उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के एक्सेस हॉलीवुड टेप पर रिपब्लिकन उम्मीदवार को आड़े हाथ लिया था। इस सूची में इसके अलावा हुमायूं खान के माता पिता भी शामिल हैं जिसकी इराक में ड्यूटी के दौरान मौत हो गयी थी और जिसे मरणोपरांत पर्पल हार्ट एवं ब्रोंज स्टार पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement