Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

उम्मीद है ओबामा सरकार की नीतियों को पलटा नहीं जाएगा: केरी

दावोस: अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप के शपथग्रहण समारोह के महज कुछ ही दिन पहले निवर्तमान अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विश्व नेताओं से संवाद स्थापित

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 18, 2017 17:06 IST
hopefully trump will not reverse government policies- India TV Hindi
hopefully trump will not reverse government policies

दावोस: अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप के शपथग्रहण समारोह के महज कुछ ही दिन पहले निवर्तमान अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विश्व नेताओं से संवाद स्थापित करने की ओबामा सरकार की नीति को पलटा नहीं जाएगा।

केरी ने कहा कि अमेरिका आज दुनिया की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था बन गया है। कुछ उभरती हुई अर्थव्यवस्थाएं भी हैं, लेकिन अमेरिका ज्यादा अच्छा कर रहा है। विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के सत्र को संबोधित करते हुए अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि ओबामा प्रशासन ने सभी मामलों में, चीन समेत देशों के साथ पहुंच बनाने और उनसे संवाद बनाने में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।

केरी के अनुसार दक्षिण चीन सागर में भी अमेरिका ने गैर-दखलअंदाजी का बहुत कड़ा रूख अपनाया और संबंधित पक्षों को आपस में उसे हल करने दिया। उन्होंने कहा कि रूस में भी ओबामा प्रशासन ने पहुंच बनाने और संवाद करने की कोशिश की।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement