Friday, April 26, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति के चुनाव मे हिलेरी के पक्ष में हैं अमेरिका के युवा मतदाता: सर्वेक्षण

हार्वर्ड के चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में कहा गया है कि अमेरिका के युवा देश के राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन का जबरदस्त समर्थन कर रहे हैं

Bhasha Bhasha
Published on: October 27, 2016 11:47 IST
Hillary Clinton- India TV Hindi
Hillary Clinton

न्यूयार्क: हार्वर्ड के चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में कहा गया है कि अमेरिका के युवा देश के राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन का जबरदस्त समर्थन कर रहे हैं लेकिन उनमें से अधिकतर का कहना है कि वे देश के भविष्य को लेकर भयभीत हैं और आशावान महसूस नहीं करते।

हार्वर्ड इंस्टीट्यूट ऑफ पॉलिटिक्स :आईओपी: ने सर्वेक्षण में प्रतिष्ठित जॉन केनेडी स्कूल ऑफ गवर्नमेंट में अमेरिका के 18 से 29 आयु वर्ग के युवाओं को शामिल किया। सर्वेक्षण में पाया गया कि युवाओं के बीच समर्थन के मामले में हिलेरी डोनाल्ड ट्रंप से 28 प्रतिशत मतों से आगे है।

चार उम्मीदवारों के बीच मुकाबले को ध्यान में रखकर कराए गए सर्वेक्षण में हिलेरी को संभावित युवा मतदाताओं का 49 प्रतिशत समर्थन मिला जबकि ट्रंप को 21 प्रतिशत समर्थन मिला। केवल हिलेरी और ट्रंप के बीच मुकाबले को ध्यान में रखकर कराए गए सर्वेक्षण में हिलेरी को 59 और ट्रंप को 25 प्रतिशत समर्थन मिला।

चुनाव सर्वेक्षण यह भी दर्शाता है कि 18 से 29 वर्ष की आयु के अधिकतर युवा अमेरिका के भविष्य को लेकर डरे हुए है और 51 प्रतिशत युवा अमेरिकियों का कहना है कि वे भयभीत महसूस करते हैं और केवल 20 प्रतिशत युवा आशावान हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement