1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. ग्रीन पार्टी ने विस्कॉन्सिन में मतों की फिर से गणना का आवेदन दिया

ग्रीन पार्टी ने विस्कॉन्सिन में मतों की फिर से गणना का आवेदन दिया

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में ग्रीन पार्टी की उम्मीदवार रहीं जिल स्टीन ने विस्कॉन्सिन में मतों की फिर से गणना का अनुरोध करने के लिए आवेदन किया है। विस्कॉन्सिन उन तीन अहम

Bhasha [Published on:26 Nov 2016, 10:29 AM IST]
ग्रीन पार्टी ने विस्कॉन्सिन में मतों की फिर से गणना का आवेदन दिया

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में ग्रीन पार्टी की उम्मीदवार रहीं जिल स्टीन ने विस्कॉन्सिन में मतों की फिर से गणना का अनुरोध करने के लिए आवेदन किया है। विस्कॉन्सिन उन तीन अहम राज्यों में से एक है जहां डोनाल्ड ट्रंप ने जीत हासिल की थी। विस्कॉन्सिन चुनाव आयोग ने कल कहा कि वह जिल के अनुरोध के अनुरूप अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में मतों की राज्य स्तर पर फिर से गणना करने की तैयारी कर रहा है।

आयोग ने कहा कि पुन: मतगणना पूरी करने की अंतिम समय सीमा 13 दिसंबर है इसलिए उसके कर्मियों को तेजी से काम करना होगा। उसने कहा कि वह अभी इस बात की गणना कर रहा है कि पुन: गणना के कठिन कार्य को करने के लिए जिल की पार्टी से कितना शुल्क लिया जाएगा। जिल ने कहा कि उनकी पेनसिल्वेनिया और मिशिगन में भी राष्ट्रपति पद के चुनाव परिणाम को चुनौती देने की योजना है जहां ट्रंप ने जीत प्राप्त की थी। जिल की चुनाव प्रचार मुहिम ने पुनर्मतगणना की अपील करने के लिए अनिर्दिष्ट विसंगतियों को आधार बताया है।

पेनसिल्वेनिया और मिशिगन में मतगणना फिर से कराने की अपील करने की अंतिम तिथि क्रमश: आगामी सोमवार और बुधवार है। जिल के लिए धन एकत्र करने वाली वेबसाइट में कहा गया है, पुनर्मतगणना की ये अपील चुनाव की सत्यता संबंधी एक आंदोलन का हिस्सा है जिसका मकसद इस बात पर प्रकाश डालना है कि अमेरिकी चुनाव प्रणाली कितनी अविश्वसनीय है।

You May Like

Write a comment

Promoted Content