Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

जबरदस्ती सीरिया ले जाई गई लड़की 5 साल बाद अमेरिका लौटेगी

अपनी मर्जी के खिलाफ सीरिया ले जाई गई लड़की पांच साल बाद अपने देश वापस लौटने वाली है। फिलहाल अमेरिकी अधिकारियों के पास पहुंच चुकी इस लड़की को उसका पिता उसकी मर्जी न होने के बावजूद सीरिया ले गया था।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 01, 2017 11:20 IST
syria- India TV Hindi
syria

वाशिंगटन: अपनी मर्जी के खिलाफ सीरिया ले जाई गई लड़की पांच साल बाद अपने देश वापस लौटने वाली है। फिलहाल अमेरिकी अधिकारियों के पास पहुंच चुकी इस लड़की को उसका पिता उसकी मर्जी न होने के बावजूद सीरिया ले गया था। अधिकारियों ने लड़की का नाम नहीं बताया है लेकिन उन्होंने कहा कि सीबीएस न्यूज ने इस महीने की शुरूआत में इसी लड़की का साक्षात्कार लिया था। नेटवर्क के अनुसार, लड़की का कहना था कि उसका पिता आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट का समर्थन करता है और पांच साल पहले उसे सीरिया ले आया। (किम जोंग उन ने कहा ''ट्रंप ऐसा पागल जिसका कोई इलाज नहीं'')

अधिकारियों ने बताया कि सीरिया में मौजूद अमेरिका समर्थित बलों ने हाल ही में लड़की को अमेरिकी सेना के सुपुर्द किया है। वह फिलहाल इराक की राजधानी बगदाद में विदेश विभाग की निगरानी में है।

सीबीएस न्यूज ने सीरिया में रक्का के निकट इस लड़की का साक्षात्कार लिया था। यह हाल ही में इस्लामिक स्टेट के नियंत्रण वाले क्षेत्र से भागने वाली महिलाओं के समूह में शामिल थी। उसने बताया था कि वह कैंसास की रहने वाली है और उसके पिता की मृत्यु हो चुकी है। उसे बंधक बनाकर रखा गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement