Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

फॉक्स न्यूज चैनल पर लगा नस्ली भेदभाव का आरोप, मुकदमा दर्ज

अमेरिका में फॉक्स न्यूज चैनल के खिलाफ नस्ली भेदभाव का आरोप लगाते हुए एक मुकदमा दायर किया गया है। यह मुकदमा राज्य के सुप्रीम कोर्ट में कल दायर किया गया।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 26, 2017 12:49 IST
fox news channel charged with racial discrimination filed...- India TV Hindi
fox news channel charged with racial discrimination filed lawsuit

न्यूयार्क: अमेरिका में फॉक्स न्यूज चैनल के खिलाफ नस्ली भेदभाव का आरोप लगाते हुए एक मुकदमा दायर किया गया है। यह मुकदमा राज्य के सुप्रीम कोर्ट में कल दायर किया गया। जिस विस्तृत याचिका के आधार पर यह मुकदमा दायर किया गया उसमें फॉक्स चैनल के आठ पूर्व एवं वर्तमान कर्मचारियों को फॉक्स चैनल के तीन पूर्व कामगारों से जुड़े उस मामले में शामिल किया गया जिसमें चैनल के वित्तीय कार्यपालक पर आरोप लगाए गए थे। (अमेरिका बनाएगा मेक्सिको सीमा पर दीवार, एक बार फिर दोहराया)

इस मुकदमे में फॉक्स चैनल की मुख्य वकील डियाने ब्रांडी को भी शामिल किया गया। फॉक्स न्यूज ने इन आरोपों का खंडन किया और इन्हें झूठे बताया है। चैनल के अनुसार, ब्रांडी ने भी अपने उपर लगे आरोपों का खंडन किया है।

मूल रूप से यह मुकदमा मार्च के अंत में दो अश्वेत महिलाओं द्वारा दायर किया गया था और कल यह सुप्रीम कोर्ट पहुंचा। यह दोनों महिलायें फॉक्स चैनल के पे-रोल विभाग में काम करती थीं और तीसरी महिला बाद में इनसे जुड़ी थी। कामगारों का आरोप है कि उनकी शिकायत जुडिथ स्लेटर की कार्रवाई के बारे में है जिस पर कोई कदम नहीं उठाया गया। स्टेलर पर अपीलकर्ताओं से नस्ली भेदभाव करने का आरोप है। स्लेटर की वकील ने आरोप को झूठा बताया है। (क्या उत्तर कोरिया पर ट्रंप करेंगे कार्रवाई, होने वाली है गोपनीय बैठक)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement