Friday, April 26, 2024
Advertisement

कुछ समय तक अस्पताल में ही रहेंगे पूर्व राष्ट्रपति एचडब्ल्यू बुश

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज एचडब्ल्यू बुश अभी अस्पताल में ही रहेंगे। उनका यहां निमोनिया का इलाज चल रहा है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 25, 2017 11:14 IST
former president hw bush will remain in hospital for some...- India TV Hindi
former president hw bush will remain in hospital for some time

ह्यूस्टन: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज एचडब्ल्यू बुश अभी अस्पताल में ही रहेंगे। उनका यहां निमोनिया का इलाज चल रहा है। ह्यूस्टन मेथोडिस्ट हॉस्पिटल ने कल अपने बयान में बताया कि चिकित्सक दल को उन्हें सप्ताहांत तक छुट्टी देने की उम्मीद है। बुश (92) को लगातार खांसी और कफ की शिकायत के बाद 14 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, बाद में उनमें मामूली निमोनिया के लक्ष्ण पाए गए थे। उनके पारिवारिक प्रवक्ता जिम मैग्राथ ने बताया था कि इस पर (निमोनिया) काबू पा लिया गया है।

फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव: पार्टी के प्रमुख पद से इस्तीफा दे देंगी ले पेन

मैग्राथ ने शुक्रवार को ट्वीट किया था कि मेथोडिस्ट ने पूर्व राष्ट्रपति को सप्ताहांत तक अस्पताल में रखने का निर्णय लिया है ताकि माइने के लिए रवाना होने से पहले यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह पूरी तरह स्वस्थ हैं। बुश को इस साल की शुरूआत में भी निमोनिया की शिकायत के चलते 16 दिन के लिए मेथोडिस्ट अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उन्हें उस समय गंभीर निमोनिया हुआ था और उन्हें आईसीयू में वेंटिलेटर पर भी रखा गया था।

H1B वीजा मामले पर अमेरिका ने कहा, भारतीय कंपनियों के निवेश की कद्र करते हैं

वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश और फ्लोरिडा के पूर्व गर्वनर जेब बुश के पिता हैं। श्री जेब बुश 2016 में होने राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवारी की दौड़ में हैं। श्री जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रिगन के दोनों कार्यकाल में देश के उप राष्ट्रपति रहे थे।

उन्होंने वर्ष 1988 में डेमोक्राटिक उम्मीदवार माइकल डुकाकिस को चुनाव में परास्त किया और 1989 में राष्ट्रपति का कार्यभार संभाला। वह चार साल तक राष्ट्रपति रहे। वह वर्ष 1992 में डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी बिल क्लिंलटन ने उन्हें चुनाव में हरा दिया जिससे वह दूसरी बार राष्ट्रपति नहीं बन पाए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement