Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमेरिका: हिलेरी क्लिंटन के कार्यालय पर फायरबम से हमला

वाशिंगटन: नार्थ कैरोलिना स्थित रिपब्लिकन पार्टी के एक कार्यालय पर फायरबम से हमला किया गया है। राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप ने इस हमले के लिए 'हिलेरी क्लिंटन का प्रतिनिधित्व करने

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 17, 2016 16:44 IST
fire bomb attack on hillary clinton office- India TV Hindi
fire bomb attack on hillary clinton office

वाशिंगटन: नार्थ कैरोलिना स्थित रिपब्लिकन पार्टी के एक कार्यालय पर फायरबम से हमला किया गया है। राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप ने इस हमले के लिए 'हिलेरी क्लिंटन का प्रतिनिधित्व करने वाले जानवरों' को जिम्मेदार ठहराया है। उनकी यह टिप्पणी तब भी आई है जब डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने भी इस घटना की निंदा की है। पुलिस ने बताया कि डेमोक्रेटिक पार्टी की वर्चस्व वाली आरेंज काउंटी में स्थित रिपब्लिकन पार्टी के दफ्तर में शनिवार को खिड़की के रास्ते फायर बम फेंका गया। इस घटना में कुछ फर्नीचर और प्रचार वाले पोस्टर जल गए लेकिन इससे किसी को कोई चोट नहीं लगी।

एफे न्यूज के अनुसार, पास के एक भवन के आगे के हिस्से पर स्प्रे से एक स्वास्तिक का निशान बनाया गया है लिखा गया है कि 'नाजी रिपब्लिकन शहर से बाहर जाओ नहीं तो।' ट्रंप ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर रविवार को अपने संदेश में इस घटना के लिए 'उत्तरी कैरोलिना में हिलेरी क्लिंटन और डेमोक्रेटिक पार्टी का प्रतिनिधित्व करने वाले जानवरों' को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही कहा है कि वह इस हमले को कभी नहीं भूलेंगे। रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ने कहा कि यह हमला इसलिए किया गया क्योंकि हमलोग जीत रहे हैं।

उत्तरी कैरोलिना में कड़ी प्रतिस्पर्धा दिख रही है। यह राज्य आठ नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव का रुख बदलने की क्षमता रखता है। इस राज्य में हिलेरी बहुत कम अंतर से आगे चल रही हैं। हिलेरी क्लिंटन ने भी इस घटना की निंदा की है और इसे डरावना और अस्वीकार्य बताया है। उन्होंने कहा कि वह बहुत खुश हैं कि सब सुरक्षित हैं। नार्थ कैरोलिना के रिपब्लिकन गवर्नर पैट मैक्रोरी ने इस हमले को लोकतंत्र पर हमला करार दिया है। नार्थ कैरोलिना स्थिति रिपब्लिकन पार्टी के कार्यकारी निदेशक डलास वुडहाउस ने हमले को राजनीतिक आतंकवाद करार दिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement