1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. US: सोमालियाई रिफ्यूजी ने 11 को चाकू से किया घायल, मारा गया

US: सोमालियाई रिफ्यूजी ने 11 को चाकू से किया घायल, मारा गया

ओहियो की एक यूनिवर्सिटी में वहीं के एक छात्र ने पैदल यात्रियों पर अपनी कार चढ़ा दी और बाद में चाकू मारकर 11 को घायल कर दिया। यह हमला ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी में सोमवार को हुआ।

Agencies [Updated:29 Nov 2016, 9:41 AM IST]
US: सोमालियाई रिफ्यूजी ने 11 को चाकू से किया घायल, मारा गया

कोलंबस: ओहियो की एक यूनिवर्सिटी में वहीं के एक छात्र ने पैदल यात्रियों पर अपनी कार चढ़ा दी और बाद में चाकू मारकर 11 को घायल कर दिया। यह हमला ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी में सोमवार को हुआ। बाद में हमलावर पुलिस की गोलीबारी में मारा गया। बताया जा रहा है कि हमलावर सोमालियाई मूल का था। उसका जन्म सोमालिया में हुआ था और वह अमेरिका का कानूनी स्थायी निवासी था।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सूत्रों के मुताबिक, 18 वर्षीय सोमालियाई मूल के रिफ्यूजी अब्दुल रज्जाक अली अर्तन ने अपनी कार पैदल यात्रियों पर चढ़ा दी और फिर बाहर निकलकर लोगों के ऊपर चाकू से हमला कर दिया। बाद में पुलिस ने मोर्चा संभाला और बहुत ही कम समय में अब्दुल रज्जाक को ढेर कर दिया। यह पूछे जाने पर क्या अधिकारी घटना को एक आतंकवादी हमला मान रहे हैं, कोलंबस के पुलिस प्रमुख किम जैकब्स ने कहा कि जांचकर्ता इस ऐंगल से भी देख रहे हैं। यूनिवर्सिटी में पुलिस प्रमुख कै्रग स्टोन ने कहा, 'सुबह 9 बजकर 52 मिनट पर एक पुरुष संदिग्ध ने अपनी कार फुटपाथ पर चढ़ा दी।' हमलावर के कथित फेसबुक पोस्ट के हवाले से बताया जा रहा है कि वह अमेरिका की 'मुस्लिम देशों के प्रति नीतियों' से नाराज था।

officer Alan Horujko | AP Photo

हमलावर को मार गिराने वाले पुलिस ऑफिसर एलन होरुजको: (AP फोटो)

उन्होंने कहा, 'इसके बाद वह अपनी कार से बाहर निकला और चाकू से यात्रियों पर हमला करने लगा। हमारा एक अधिकारी एक मिनट से कम समय में मौके पर पहुंच गया और एक मिनट से कम समय में उस स्थिति को समाप्त कर दिया। उसने संदिग्ध को उलझाया और उसका खात्मा कर दिया।' उन्होंने कहा कि 9 व्यक्तियों को अस्पताल ले जाया गया। इनमें से 8 व्यक्तियों की स्थिति सामान्य है जबकि एक की हालत नाजुक है। कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि अब्दुल के हमले में 11 लोग घायल हुए हैं।

​तस्वीरों में देखें इस विध्वंसकारी हमले का असर...

 

Related Tags:

You May Like