Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमेरिका में महिला को 8 साल की सजा, ISIS के लिए करती थी काम

कई सालों तक आतंकी संगठन के संदेशों का ऑनलाइन प्रचार करने की बात स्वीकार करने वाली फिलाडेल्फिया की एक महिला को आठ वर्ष की सजा सुनाई गई है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: September 07, 2017 10:29 IST
Eight year prison term for woman who wants to join Islamic...- India TV Hindi
Eight year prison term for woman who wants to join Islamic State

फिलाडेल्फिया: इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए सीरिया जाने की योजना बनाने और कई सालों तक आतंकी संगठन के संदेशों का ऑनलाइन प्रचार करने की बात स्वीकार करने वाली फिलाडेल्फिया की एक महिला को आठ वर्ष की सजा सुनाई गई है। सजा मिलने से पहले महिला ने कहा था कि वह बुरी महिला नहीं है। (पीएम मोदी के म्यांमार दौरे का आज आखिरी दिन, पगोड़ा मंदिर देखने पहुंचे)

अधिकारियों ने बताया कि किआनो थोमस दोहरी जिंदगी जी रही थी, उसका पहला रूप दो बच्चों की मेहनती मां का है वहीं दूसरा मुखर व्यक्ति का है जो कि हिंसा का ऑनलाइन प्रचार करती थी, उसने पश्चिम एशिया जाने के लिए कदम उठाए और कट्टरपंथी लोगों के साथ नजदीकी संबंध बनाए रखे। अभियोजन पक्ष ने बताया कि इसमें इस्लामिक स्टेट का वह एक लड़ाका भी शामिल है जिससे उसने ऑनलाइन शादी की थी।

किओना थोमास 33 ने सजा सुनाए जाने से पहले कहा, मैं बुरी या दुष्ट व्यक्ति नहीं हूं। मैं एक ऐसी व्यक्ति हूं जिसे एक समय पर प्रभावित किया जा सकता था। किओना को वर्ष 2015 में गिरफ्तार किया गया था और पिछले साल उसने आतंकी समूहों को सामग्री मुहैया करवाने की बात स्वीकार कर ली थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement