1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. ट्रंप चाहते हैं निगेल फैरेज बने अमेरिका में ब्रिटेन के अगले राजदूत

ट्रंप चाहते हैं निगेल फैरेज बने अमेरिका में ब्रिटेन के अगले राजदूत

वाशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक अभूतपूर्व कदम में आज संकेत दिया कि वह चाहते हैं कि ब्रेग्जिट आंदोलन के नेता निगेल फैरेज अमेरिका में ब्रिटेन के अगले राजदूत बनें। ट्रंप ने

India TV News Desk [Updated:22 Nov 2016, 12:16 PM]
ट्रंप चाहते हैं निगेल फैरेज बने अमेरिका में ब्रिटेन के अगले राजदूत - India TV

वाशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक अभूतपूर्व कदम में आज संकेत दिया कि वह चाहते हैं कि ब्रेग्जिट आंदोलन के नेता निगेल फैरेज अमेरिका में ब्रिटेन के अगले राजदूत बनें। ट्रंप ने एक ट्वीट में आज कहा, कई लोग चाहते हैं कि निगेल फैरेज अमेरिका में ब्रिटेन के राजदूत के तौर पर ग्रेट ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करें। यह दुर्लभ बात है कि कोई विदेशी नेता अन्य देश के किसी राजनयिक को लेकर अपने पंसदीदा चयन का संकेत दे। (विदेश की खबरों के लिए पढ़ें)

ट्रंप और यूके इंडिपेंडेंट पार्टी के नेता फैरेज के बीच संबंध बहुत अच्छे हैं। फैरेज विश्व के उन कुछ नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में ट्रंप से मुलाकात की थी और उनका समर्थन किया था। उन्होंने बहस की तैयारी करने में भी ट्रंप की सहायता की थी। उन्होंने कहा था कि वह राजदूत के पद पर नियुक्ति नहीं चाहते हैं। अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में ट्रंप के 20 जनवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में फैरेज शिरकत कर सकते हैं।

फिर साधा ट्रंप ने पत्रकारों पर निशाना
डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के शीर्ष अधिकारियों एवं पत्रकारों को एक निजी बैठक के लिए बुलाया। इस दौरान ट्रंप ने उनपर हमला बोलते हुए उन्हें बेईमान और धूर्त झूठे कहा। द वाशिंगटन पोस्ट ने बैठक में हिस्सा लेने वालों के हवाले से कहा, चुनाव के बाद संबंध बेहतर बनाने के लिए सदभावनापूर्ण रूख अपनाने के बजाय ट्रंप आक्रामक थे। उन्होंने सम्मेलन के दौरान मेज के चारों ओर बैठे समूह से शांत लहजे में कहा कि वे लोग अपने दर्शकों को निष्पक्ष और सटीक कवरेज देने में विफल रहे हैं। ट्रंप ने उन लोगों से कहा कि वे उन्हें (ट्रंप को) और उनके द्वारा लाखों अमेरिकियों से की गई अपीलों को समझने में विफल रहे हैं। अखबार के अनुसार, 70 वर्षीय ट्रंप ने कल न्यूयार्क में टीवी पत्रकारों और अधिकारियों की बैठक में कवरेज को बयां करने के लिए पक्षपाती और बेईमान शब्द का प्रयोग बार-बार किया।

Related Tags:
Write a comment
samvaad