Friday, March 29, 2024
Advertisement

ट्रंप ने पाक को बताया आतंकियों का स्वर्ग कहा, चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

अमेरिका ने एक बार पिर पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कड़े कदम उठाने का संदेश दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान की मदद करने का आश्वासन देने के साथ-साथ भारत के साथ रिश्तों को और मजबूत करने की भी बात कही।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 22, 2017 8:30 IST
donald trump says pakistan has been safe haven for...- India TV Hindi
donald trump says pakistan has been safe haven for terrorists

अमेरिका ने एक बार पिर पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कड़े कदम उठाने का संदेश दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान की मदद करने का आश्वासन देने के साथ-साथ भारत के साथ रिश्तों को और मजबूत करने की भी बात कही। भारत और अमेरिका के बीच बढ़ती दोस्ती के कारण पाकिस्तान और चीन की मुश्किलें काफी हद तक बढ़ गई है। (बांग्लादेश की तुलना पाक से करने पर शेख हसीना ने न्यायाधीश की आलोचना की)

हाल ही ट्रंप ने पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगार बन गया है। पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए ट्रंप ने कहा, 'पाकिस्तान के लोग खुद आतंकवाद की समस्या से पीड़ित हैं लेकिन दूसरी तरफ पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए सुरक्षित स्वर्ग बना हुआ है। अब समय आ गया है कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करे।'

ट्रंप ने अफगानिस्तान पर अपनी नीति को स्पष्ट करते हुए कहा कि 'हम भारत हरसंभव मदद करेंगे। भारत और अमेरिका का अरबों डॉलर का व्यापारिक संबंध है। अब हम उनसे चाहते हैं कि वे अफगानिस्तान में हमारी मदद करें।' ट्रंप ने कहा खतरा और भी बढ़ गया है क्योंकि भारत और पाकिस्तान दोनों ही परमाणु संपन्न देश हैं जिनके बीच तनावपूर्ण संबंधों के संघर्षों में बदलने का खतरा है। हम आतंकवादी संगठनों को पाकिस्तान द्वारा मुहैया कराई जा रही पनाहगाहों को लेकर खामोश नहीं रह सकते।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement