Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अमेरिका के लोकतंत्र को खतरा पैदा कर रहे हैं ट्रंप: हिलेरी क्लिंटन

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने आम चुनाव के परिणामों का सम्मान करने से इनकार करने पर अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी लोकतंत्र के लिए खतरा करार दिया है।

Bhasha Bhasha
Published on: October 22, 2016 9:50 IST
Hillary Clinton- India TV Hindi
Image Source : PTI Hillary Clinton

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने आम चुनाव के परिणामों का सम्मान करने से इनकार करने पर अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी लोकतंत्र के लिए खतरा करार दिया है।

हिलेरी ने ओहायो में एक चुनावी रैली में कहा, डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार रात वह किया, जो राष्ट्रपति पद के किसी भी उम्मीदवार ने अभी तक नहीं किया है। उन्होंने यह कहने से इनकार कर दिया कि वह इस चुनाव के परिणामों का सम्मान करेंगे। ऐसा करके वह हमारे लोकतंत्र को खतरा पैदा कर रहे हैं। ट्रंप ने राष्ट्रपति पद के चुनाव की लास वेगास में बुधवार को तीसरी एवं अंतिम बहस में कहा था कि वह इस समय यह प्रतिबद्धता व्यक्त नहीं कर सकते कि वह राष्ट्रपति पद के चुनाव के परिणाम स्वीकार करेंगे।

हिलेरी ने कहा, हमें करीब 240 वर्ष हो गए हैं और भले ही कोई भी जीते या हारे हमने शांतिपूर्ण सत्ता-हस्तांतरण किया है। देखो, यदि आप चुनाव हार जाते हैं-- मैं चुनाव जीत जाती हूं तो आप अगले दिन बहुत अच्छा महसूस नहीं करते, क्या आप करते हैं? लेकिन हम हमारे देश में नेतृत्व एवं तानाशाही के बीच के फर्क समझते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement