Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने मुसलमानों को दी ईद की बधाई

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईद मना रहे मुसलमानों को हार्दिक मुबारकबाद भेजी है। इससे पहले, उनके प्रशासन ने पवित्र महीने में व्हाइट हाउस में इफ्तार देने या ईद पर कार्यक्रम आयोजित करने की परंपरा को तोड़ दिया था।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 25, 2017 10:36 IST
donald trump congratulate muslims for eid- India TV Hindi
donald trump congratulate muslims for eid

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईद मना रहे मुसलमानों को हार्दिक मुबारकबाद भेजी है। इससे पहले, उनके प्रशासन ने पवित्र महीने में व्हाइट हाउस में इफ्तार देने या ईद पर कार्यक्रम आयोजित करने की परंपरा को तोड़ दिया था। (मध्य जापान में 5.2 तीव्रता का भूकंप)

ट्रंप ने कल एक बयान में कहा, अमेरिकी लोगों की ओर से मेलानिया और मैं मुसलमानों को अपनी हार्दिक मुबारकबाद भेजते हैं क्योंकि वे ईद अल-फित्र मना रहे हैं। उन्होंने कहा, छुट्टी का यह दिन हमें, करूणा, कृपा और सद्भावना के महत्व की याद दिलाता है।

उन्होंने कहा, दुनिया भर के मुसलमानों के साथ, अमेरिका इन मूल्यों का सम्मान करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराता है। बिल क्लिंटन के जमाने से व्हाइट हाउस हर साल साल ईद अल फित्र पर भोज का कार्यक्रम आयोजित करता था या रमजान में इफ्तार का आयोजन करता था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement