Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

राष्टपति ट्रंप ने उत्तर कोरिया को खतरा बताते हुए चीन के प्रयासों की प्रशंसा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को एक खतरा बताते हुए अलग थलग रहने वाले इस देश पर लगाम कसने के लिए चीन की ओर से किए जाने वाले प्रयासों की प्रशंसा की है।

Bhasha Bhasha
Published on: April 21, 2017 10:25 IST
donald trump and kim- India TV Hindi
Image Source : PTI donald trump and kim

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को एक खतरा बताते हुए अलग थलग रहने वाले इस देश पर लगाम कसने के लिए चीन की ओर से किए जाने वाले प्रयासों की प्रशंसा की है।

ये भी पढ़े

ट्रंप ने अमेरिका की यात्रा पर आये इटली के प्रधानमंत्री पाउलो जेन्तिलोनी के साथ आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, जहां तक उत्तर कोरिया का सवाल है हम बहुत अच्छी स्थिति में हैं। हम अपनी सेना का तेजी से निर्माण कर रहे हैं। गत अल्प अवधि में काफी कुछ हुआ है। मैं यहां पर करीब 91 दिनों से हूं। हम काफी काम कर रहे हैं। हम अच्छी स्थिति में हैं।

उन्होंने उम्मीद जतायी कि चीन उत्तर कोरिया और उसके नेता किम जोंग उन पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर पाएगा। उन्होंने उम्मीद जतायी कि किम मानसिक रूप से स्थिर हैं।

ट्रंप ने एक सवाल के उत्तर में कहा, मैं स्थिरता पर आपके सवाल का उत्तर नहीं दे सकता। मैं उम्मीद करता हूं कि नकारात्मक नहीं बल्कि उत्तर सकारात्मक है। यद्यपि उम्मीद है कि यह कुछ ऐसा है जिसका ध्यान रखा जाएगा।

इस महीने के शुरू में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात करने वाले ट्रंप ने कहा कि उन्होंने शी से कहा कि यदि वह उत्तर कोरिया के खतरे के बारे में कुछ करते हैं तो उन्हें अमेरिका के साथ एक काफी अच्छा व्यापारिक सौदा मिल सकता है। क्योंकि वर्तमान समय में यह खतरा ही है।

उन्होंने कहा, मुझे इस बात का काफी विश्वास है कि राष्ट्रपति :शी चिनफिंग: कड़ा प्रयास करेंगे। हमंे नहीं पता कि वे कर पाएंगे या नहीं लेकिन मुझे इसका पूर्ण विश्वास है कि वह कड़ा प्रयास करेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement