Friday, March 29, 2024
Advertisement

नेट न्यूट्रैलिटी पर ट्रंप प्रशासन ने किया FCC का समर्थन कहा, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष इंटरनेट का समर्थन करते हैं

व्हाइट हाउस ने आज कहा कि अमेरिका का ट्रंप प्रशासन देश की पूर्ववर्ती ओबामा सरकार के नेट निरपेक्षता नियमों को रद्द करने के फेडरल कम्युनिकेशन कमीशन (एफसीसी) के कदम का समर्थन करता है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 15, 2017 14:29 IST
Donald Trump administration support FCC move on net...- India TV Hindi
Donald Trump administration support FCC move on net neutrality

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने आज कहा कि अमेरिका का ट्रंप प्रशासन देश की पूर्ववर्ती ओबामा सरकार के नेट निरपेक्षता नियमों को रद्द करने के फेडरल कम्युनिकेशन कमीशन (एफसीसी) के कदम का समर्थन करता है। उसने कहा कि ट्रंप प्रशासन निष्पक्ष एवं स्वतंत्र इंटरनेट का भी समर्थन करता है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ट्रंप प्रशासन बोझ बढ़ाने वाले नियमों को वापस लेने के एफसीसी के प्रयासों का समर्थन करता है, लेकिन हम स्वतंत्र एवं निष्पक्ष इंटरनेट का निश्चित ही समर्थन करते हैं, जैसा हमने हमेशा किया है और हम भविष्य में भी ऐसा ही करते रहेंगे।’’ सारा से भारतीय अमेरिकी अजित पाई की अध्यक्षता वाले संघीय आयोग एफसीसी के निर्णय के संबंध में प्रश्न पूछा गया था। इसके जवाब में उन्होंने यह बात कही। (''पाकिस्तानी सेना अफगानिस्तान में लगा रही है आग'' )

एफसीसी ने ओबामा प्रशासन की वर्ष 2015 की ऐतिहासिक इंटरनेट नीति को वापस लेने का निर्णय लिया है। यह नीति के तहत इंटरनेट प्रदाताओं को सामग्री को प्रतिबंधित या धीमा किए बिना समग्र ट्रैफिक के साथ समान व्यवहार करने की आवश्यकता है।

रिपब्लिकन पार्टी के बहुमत वाले एफसीसी ने इसके लिए दो के मुकाबले तीन मत दिए। इस निर्णय की कई सांसदों, मुख्य रूप से विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्यों ने निंदा की है। उनका कहना है कि यह कदम उपभोक्ताओं के हित के खिलाफ और बड़ी कॉरपोरेट कंपनियों के हित में है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement