Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

VIDEO: क्या डोनाल्ड ट्रंप वहम की बीमारी के शिकार हैं...?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सत्ता संभाले 100 से ज़्यादा दिन हो चुके हैं और इस दौरान उन्हें लेकर कई तरह के क़िस्से सामने आए हैं। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ है जिसे देखकर

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 30, 2017 10:52 IST
donald trump- India TV Hindi
donald trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सत्ता संभाले 100 से ज़्यादा दिन हो चुके हैं और इस दौरान उन्हें लेकर कई तरह के क़िस्से सामने आए हैं। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ है जिसे देखकर लगता है कि शायद ट्रंप को वहम की बीमारी है।

इस वीडियो में ट्रंप की अधिकारियों के साथ कुछ बैठक दिखाई गई हैं जिसमें वह अपने सामने रखी चीज़ें बार-बार इधर से उधर रखते नज़र आ रहे हैं।

सोशल मीडिया ट्वीटर पर वायरल हुए इस वीडियो को दस हज़ार से ज़्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है और काफी लोगों का मानना है कि ट्रंप OCD बीमारी के शिकार हैं।

मनोविज्ञान में इस स्थिति को Obsessive–compulsive disorder (OCD) के नाम से जाना जाता है। Obsessive compulsive disorder(ऑब्सेसिव कंपल्सिव डिसऑर्डर) एक चिंता और वहम की बीमारी है जिसमे कुछ गैरजरूरी विचार या आदतें किसी इंसान के दिमाग में कुछ इस तरह जगह बना लेते हैं कि वह इंसान चाहकर भी उन पर काबू नहीं कर पाता। आपका दिमाग किसी एक बात को बार बार सोचता रहेगा  या फिर आप किसी एक काम को बार बार करते रहेंगे जब तक आपके मन को चैन नहीं मिलेगा। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement