Friday, March 29, 2024
Advertisement

'नहीं की थी ऑरलैंडो हमले में पति की मदद'

ऑकलैंड: ऑरलैंडो के एक नाइटक्लब में गोलीबारी करने वाले व्यक्ति की विधवा ने अपने पति को इस्लामिक स्टेट समूह में शामिल होने के लिए उकसाने, उसकी मदद करने और जांच में बाधा उत्पन्न करने के

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 19, 2017 14:02 IST
did not help husband in orlando attack- India TV Hindi
did not help husband in orlando attack

ऑकलैंड: ऑरलैंडो के एक नाइटक्लब में गोलीबारी करने वाले व्यक्ति की विधवा ने अपने पति को इस्लामिक स्टेट समूह में शामिल होने के लिए उकसाने, उसकी मदद करने और जांच में बाधा उत्पन्न करने के आरोपों से इंकार किया है। ओरलैंडो के नाइटक्लब में किए गए हमले में 49 लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि 53 लोग घायल हो गये थे।

नूर सलमान (30) ने ऑकलैंड की अदालत में कल अपनी अपील में यह बात कही। इससे दो दिन पहले उसे उसके घर से हिरासत में ले लिया गया था। वह सैनफ्रांसिस्को के उपनगर में अपने मां के साथ रहती है। फ्लोरिडा में 12 जून को हुये हमले की जांच के सिलसिले में कई बार एफबीआई एजेंट्स की पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

संघीय अभियोजक रोजर हैंडबर्ग ने मंगलवार को अदालत में कहा कि सलमान को अपने पति उमर मतीन की नाइट क्लब में हमले की योजना के बारे में पता था, लेकिन उसने जांचकर्ताओं के सामने झूठ बोला था। हमले के दौरान अधिकारियों ने मतीन को वहीं मार गिराया था। हैंडबर्ग ने हालांकि अदालत से बाहर इस मामले में ज्यादा जानकारी देने से मना कर दिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement