Friday, March 29, 2024
Advertisement

उड़ान के दौरान निकास द्वार खोलने लगा यात्री, फ्लाइट अटेंडेंट ने सिर पर फोड़ी बोतल

अधिकारियों ने बताया कि उसे परेशानी खड़ी करने के लिए गुरूवार रात को गिरफ्तार किया गया। उसके कारण विमान को सीएटल-टैकोमा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लौटना पड़ा। हुडेक ने सुनवाई के दौरान बात नहीं की। उसके वकील रॉबर्ट फ्लेनॉघ द्वितीय ने टिप्पणी करने से इनक

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 08, 2017 9:56 IST
delta-airlines- India TV Hindi
delta-airlines

सीएटल: अमेरिका में सीएटल से बीजिंग की उड़ान के दौरान एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया। डेल्टा एयरलाइंस के विमान में सवार एक यात्री उड़ान के दौरान निकास द्वार खोलने लगा और अन्य यात्रियों से झगड़ने लगा, जिसके बाद क्रु सदस्यों के साथ हुई हाथापाई में फ्लाइट अटेंडेंट ने उसके सिर पर शराब की बोतल तोड़ दी लेकिन इससे भी वह बेहोश नहीं हुआ। अमेरिका के संघीय जांच ब्यूरो के एक एजेंट ने आरोप पत्र में यह बात लिखी है। फ्लोरिडा में टैम्पा निवासी 23 वर्षीय जोसेफ डेनियल हुडेक चतुर्थ जेल की वर्दी पहने अमेरिका की डिस्टि्रक्ट अदालत में पेश हुआ। उसकी दायीं आंख के नीचे खरोंच के निशान थे।

अधिकारियों ने बताया कि उसे परेशानी खड़ी करने के लिए गुरूवार रात को गिरफ्तार किया गया। उसके कारण विमान को सीएटल-टैकोमा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लौटना पड़ा। हुडेक ने सुनवाई के दौरान बात नहीं की। उसके वकील रॉबर्ट फ्लेनॉघ द्वितीय ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। हुडेक पर विमान के एक क्रु सदस्य के साथ झगड़ने का आरोप लगाया गया है जिसके लिए अधिकतम 20 वर्ष तक की जेल की सजा और 2,50,000 डॉलर के जुर्माना का प्रावधान है। उसके 13 जुलाई को सुनवाई तक हिरासत में रहने की संभावना है।

अधिकारियों ने बताया कि चेहरे पर गंभीर चोटों के बाद एक फ्लाइट अटेंडेंट और एक यात्री को अस्पताल ले जाया गया है। उनकी जान को कोई खतरा नहीं है। एफबीआई के विशेष एजेंट कैरिन हिग्ले ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि बोइंग 767 में सवार हुडेक ने उड़ान से पहले फ्लाइट अटेंडेंट से बीयर लाने के लिए कहा लेकिन नशा ना होने पर उसने और ड्रिंक्स की मांग नहीं की। करीब एक घंटे बाद जब विमान वैंकुवर द्वीप के उार पश्चिम में प्रशांत महासागर के उुपर था तब हुडेक तेजी से अटेंडेंट के पास आया और एक सवाल पूछकर वापस लौट गया।

हिग्ले ने कहा कि जब दो मिनट बाद वह फिर से आया तो अचानक वह निकास द्वार की ओर कूदा और उसे खोलने की कोशिश करने लगा। दो अटेंडेंटों ने उसे पकड़ा और उन्होंने कई यात्रियों से मदद मांगी तथा कॉकपिट में इसकी जानकारी दी। शिकायत में कहा गया है कि हुडेक ने एक फ्लाइट अटेंडेंट के चेहरे पर दो बार मुक्का मारा तथा कम से कम एक यात्री के सिर पर शराब की बोतल से वार किया। इसके बाद एक फ्लाइट अटेंडेंट ने शराब की दो बोतल हुडेक के सिर पर मारी।

एक फ्लाइट अटेंडेंट के अनुसार, शराब से भरी बोतल के सिर पर तोड़ने का भी हुडेक पर कोई असर नहीं पड़ा और इसके बावजूद वह चिल्लाने लगा, क्या तुम जानते हो मैं कौन हूं या कुछ इस तरह का ही। इसके बाद कई यात्रियों ने उसे किसी तरह काबू में किया और विमान के लौटने के बाद पोर्ट ऑफ सीएटल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement