Friday, March 29, 2024
Advertisement

ब्राजील के 9 मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में जांच शुरू

ब्राजील की शीर्ष अदालत ने नौ मंत्रियों, 10 से अधिक सांसदों और तीन राज्य के गवर्नरों एवं अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में जांच शुरू कर दी है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 12, 2017 12:47 IST
corruption probes target nine brazilian ministers- India TV Hindi
corruption probes target nine brazilian ministers

रियो डी जनेरियो: ब्राजील की शीर्ष अदालत ने नौ मंत्रियों, 10 से अधिक सांसदों और तीन राज्य के गवर्नरों एवं अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में जांच शुरू कर दी है। दैनिक समाचारपत्र ओ एस्टाडो डी एस.पाउलो की खबर के अनुसार कल निर्माण कंपनी ओडीब्रेचट के पूर्व और मौजूदा अधिकारियों की गवाही से कम से कम 108 राजनीतिज्ञों के खिलाफ जांच करने के लिए पर्याप्त सबूत मिले हैं।

खबर के अनुसार इनमें ब्राजील के चीफ ऑफ स्टाफ, निचले सदन के स्पीकर, सीनेट के अध्यक्ष और रियो के पूर्व मेयर इदुआर्दो पेस शामिल हैं। इन चारों ने मामले में अपनी संलिप्तता से इनकार किया था। ब्राजील शीर्ष अदालत की प्रवक्ता ने जांच शुरू होने की पुष्टि नहीं की है।

समाचार पत्र के अनुसार जस्टिस एडसन फैक्किन के फैसले के अनुसार राष्ट्रपति माइकल टेमर को अभियोजन से अस्थायी तौर पर छुट प्राप्त है। ब्राजील की शीर्ष अदालत अपने विशेषाधिकार के तहत पदासीन नेताओं के खिलाफ मामले की जांच करती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement