Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

नशीले पदार्थो की तस्करी से निपटने के लिए सहयोग जरूरी : क्यूबा

क्यूबा ने अमेरिका से नशीले पदार्थो की तस्करी से निपटने के लिए द्विपक्षीय सहयोग जारी रखने का आग्रह किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, क्यूबा के राष्ट्रीय ड्रग्स आयोग के सचिव एंटोनियो इबारा ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पूर्व...

IANS IANS
Updated on: June 23, 2017 13:23 IST
cuba-america- India TV Hindi
cuba-america

नई दिल्ली: क्यूबा ने अमेरिका से नशीले पदार्थो की तस्करी से निपटने के लिए द्विपक्षीय सहयोग जारी रखने का आग्रह किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, क्यूबा के राष्ट्रीय ड्रग्स आयोग के सचिव एंटोनियो इबारा ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल के दौरान हस्ताक्षर किए गए द्विपक्षीय समझौते के क्रियान्वयन के बाद दोनों देशों के बीच सहयोग बढ़ा। (20 साल में खोज ली जाएगी नई दुनिया, इस महान वैज्ञानिक ने किया दावा)

इबारा ने कहा कि अमेरिका के साथ सहयोग से क्यूबा के सीमा गश्ती दलों को अमेरिका के तटरक्षक बल के साथ प्रत्यक्ष संवाद बनाए रखने का अवसर मिलेगा।

उन्होंने कहा, "बीते 10 वर्षो में हमने 40 टन से अधिक के मादक पदार्थ जब्त करने के लिए अमेरिका की मदद की और इस तरह के लगभग 500 मामलों में सहयोग दिया।"

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement