Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमेरिका छोड़ कर विदेश जाने वाली कंपनियों पर थोपा जाएगा भारी जुर्माना: ट्रंप

इंडियानापोलिस: अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी देते हुए कहा है कि जिन अमेरिकी फर्मों की इच्छा देश छोड़कर विदेश जाने की होगी उन्हें इसकी सजा भुगतनी पड़ेगी। राष्ट्रपति ने देश में नौकरियां

Bhasha Bhasha
Published on: December 02, 2016 11:50 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Donald Trump

इंडियानापोलिस: अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी देते हुए कहा है कि जिन अमेरिकी फर्मों की इच्छा देश छोड़कर विदेश जाने की होगी उन्हें इसकी सजा भुगतनी पड़ेगी। राष्ट्रपति ने देश में नौकरियां बनाए रखने के लिए एयर कंडिशनिंग कंपनी करियर के साथ सहमति बनने की घोषणा की है। 

राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद कल पहली बार सार्वजनिक टिप्पणी करते हुए ट्रंप ने इंडियानापोलिस स्थित करियर प्लांट के कर्मचारियों से कहा, अब बिना परिणाम भुगते कंपनियां अमेरिका छोड़ कर बाहर नहीं जा पाएंगी। यह अब नहीं होने जा रहा है। 

ट्रंप ने कहा, कंपनिया बेहतर डील की तलाश में एक राज्य से दूसरे राज्य जा सकती हैं लेकिन देश छोड़ कर जाना अब काफी मुश्किल होगा। राष्ट्रपति चुनाव के विजय अभियान के दौरान ट्रंप ने बार-बार धमकी देते हुए कहा था कि जो फर्म देश छोड़कर, सस्ते श्रमिकों वाली जगहों जैसे मेक्सिको या एशिया जाएंगी तो उन पर भारी जुर्माना थोपा जाएगा। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement