1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका छोड़ कर विदेश जाने वाली कंपनियों पर थोपा जाएगा भारी जुर्माना: ट्रंप

अमेरिका छोड़ कर विदेश जाने वाली कंपनियों पर थोपा जाएगा भारी जुर्माना: ट्रंप

इंडियानापोलिस: अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी देते हुए कहा है कि जिन अमेरिकी फर्मों की इच्छा देश छोड़कर विदेश जाने की होगी उन्हें इसकी सजा भुगतनी पड़ेगी। राष्ट्रपति ने देश में नौकरियां

Bhasha [Published on:02 Dec 2016, 11:50 AM IST]
अमेरिका छोड़ कर विदेश जाने वाली कंपनियों पर थोपा जाएगा भारी जुर्माना: ट्रंप

इंडियानापोलिस: अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी देते हुए कहा है कि जिन अमेरिकी फर्मों की इच्छा देश छोड़कर विदेश जाने की होगी उन्हें इसकी सजा भुगतनी पड़ेगी। राष्ट्रपति ने देश में नौकरियां बनाए रखने के लिए एयर कंडिशनिंग कंपनी करियर के साथ सहमति बनने की घोषणा की है। 

राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद कल पहली बार सार्वजनिक टिप्पणी करते हुए ट्रंप ने इंडियानापोलिस स्थित करियर प्लांट के कर्मचारियों से कहा, अब बिना परिणाम भुगते कंपनियां अमेरिका छोड़ कर बाहर नहीं जा पाएंगी। यह अब नहीं होने जा रहा है। 

ट्रंप ने कहा, कंपनिया बेहतर डील की तलाश में एक राज्य से दूसरे राज्य जा सकती हैं लेकिन देश छोड़ कर जाना अब काफी मुश्किल होगा। राष्ट्रपति चुनाव के विजय अभियान के दौरान ट्रंप ने बार-बार धमकी देते हुए कहा था कि जो फर्म देश छोड़कर, सस्ते श्रमिकों वाली जगहों जैसे मेक्सिको या एशिया जाएंगी तो उन पर भारी जुर्माना थोपा जाएगा। 

Related Tags:

You May Like