Friday, April 26, 2024
Advertisement

FBI ने ट्रंप के फोन टैप करने के आरोपों का खंड़न करने को कहा

वाशिंगटन: एफबीआई के निदेशक जेम्स कॉमे ने न्याय विभाग से कहा है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उन आरोपों का खंडन करे जिनमें दावा किया गया था कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: March 06, 2017 13:59 IST
FBI Director James comey- India TV Hindi
FBI Director James comey

वाशिंगटन: एफबीआई के निदेशक जेम्स कॉमे ने न्याय विभाग से कहा है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उन आरोपों का खंडन करे जिनमें दावा किया गया था कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रंप टॉवर्स के फोन टैप करने का आदेश दिया था। कम से कम दो अखबारों ने कॉमे के इस आग्रह के सबंध में खबर प्रकाशित की है।

अज्ञात स्रोत के हवाले से दी गई न्यूयॉर्क टाइम्स और सीएनएन की इन खबरों पर व्हाइट हाउस, एफबीआई और न्याय विभाग की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा, कॉमे ने कहा है कि यह सनसनीखेज दावा गलत है और इसे सुधारा जाना चाहिए। हालांकि, विभाग ने अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया है। अखबार के अनुसार, ट्रंप ने जब ट्विटर के जरिए ये आरोप लगाये तो कॉमे ने शनिवार को यह अनुरोध किया । वह न्याय विभाग को आरोपों का खंडन करने के लिए राजी करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि इन आरोपों से यह गलत संदेश जाता है कि एफबीआई ने कानून तोड़ा है।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने एफबीआई के अनुरोध को उल्लेखनीय बताया है।सीएनएन ने सूत्रों के हवाले से कहा, एफबीआई ने यह अनुरोध इसलिए किया क्योंकि इस तरह की फोन टैपिंग गैरकानूनी होगी और राष्ट्रपति किसी भी अमेरिकी नागरिक के फोन पर नजर रखने का आदेश नहीं दे सकते।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement